ब्यूरोक्रेट्स

IPS Rahul Sharma बने CBI के नए DIG

नई दिल्ली 26 मई 2023 आधिकारिक आदेशों के अनुसार, वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी राहुल शर्मा को सीबीआई में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के रूप में शामिल किया गया है, जबकि पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत चार अधिकारियों को पदोन्नत किया गया है।


कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि हरियाणा कैडर के 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी राहुल शर्मा को पांच साल की अवधि के लिए सीबीआई में शामिल किया गया है। चार अधिकारियों अमनजीत कौर, निर्मला देवी एस, अभिनव खरे और अशोक कुमार को सीबीआई में डीआईजी नियुक्त किया गया है।

कौर, निर्मला देवी एस और खरे 2009 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं जबकि कुमार भारतीय राजस्व सेवा (सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क) के 2006 बैच के अधिकारी हैं। ये अधिकारी पहले से ही जांच एजेंसी में एसपी के रूप में काम कर रहे थे। सीबीआई में डीआईजी के रूप में काम कर रहे राघवेंद्र वत्स का कार्यकाल 17 नवंबर और गगनदीप गंभीर का 24 नवंबर, 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

एक अन्य आदेश में कहा गया है कि एजेंसी में एसपी के रूप में कार्यरत मुरली रंभा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाकर अगले साल सात जुलाई तक कर दिया गया है।

Back to top button