पॉलिटिकल

महाराष्ट्र में बीजेपी तख्तापलट की तैयारी में तो नहीं ?….MVA के 25 विधायक के BJP के संपर्क में रहने का दावा… खतरे में उद्धव की कुर्सी

जालना19 मार्च 2022। ….तो क्या बीजेपी महाराष्ट्र में भी तख्तापलट कर देगी। क्या उद्धव सरकार खतरे में है ? … क्या MVA के 25 विधायक बीजेपी के संपर्क में है। ये सवाल इसलिए उठा है, क्योंकि केंद्रीय राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने शुक्रवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के कम से कम 25 असंतुष्ट विधायक भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं। शिवसेना के दावे के विपरीत उन्होंने यह भी कहा कि वर्ष 2019 में सीट बंटवारे की बातचीत के दौरान बीजेपी द्वारा उसे मुख्यमंत्री पद की पेशकश नहीं की गई थी। बीजेपी नेता ने जालना में संवाददाताओं से कहा, ‘MVA के कम से कम 25 विधायक हमारे संपर्क में हैं क्योंकि वे नाखुश हैं।’ हालांकि, उन्होंने विधायकों के नामों का खुलासा करने से इनकार कर दिया।

‘शिवसेना ने बीजेपी की पीठ में छुरा घोंप दिया’

बता दें कि महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस को एक मंच पर लाकर बनाया गया था। महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना के बीजेपी से अलग होने के चलते यह गठबंधन बनाया गया था। दानवे ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह अपनी हिंदुत्ववादी विचारधारा से भटक गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी को 2019 के चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण वोट मिले, लेकिन बाद में शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी की पीठ में छुरा घोंप दिया।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को मुंबई में कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी (MVA) गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और वर्ष 2024 के विधानसभा चुनाव में सत्ता बरकरार रखेगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी गोवा की तरह ही महाराष्ट्र के अगले विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सत्ता में लौटेगी, जिसके बाद राउत का यह बयान आया है।

गौरतलब है कि महाविकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं।राउत ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे सरकार ने ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और बाकी के ढाई साल भी गुजर जाएंगे। वर्ष 2024 में फिर से विधानसभा चुनाव होंगे और हम सत्ता बरकरार रखेंगे।’

Back to top button