हेडलाइन

विधानसभा में शिक्षकों के मुद्दे पर विपक्ष आज दिखायेगा तीखे तेवर….प्रश्नकाल में शिक्षकों से जुड़े इन सवालों पर घेरने की है तैयारी… राजस्व विभाग से जुड़े सवालों पर…

रायपुर 26 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ में आज शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह सवालों का सामना करेंगे। शिक्षक भर्ती में लेटलतीफी पर आज सदन गरमा सकता है। प्रश्नकाल में आज अजय चंद्राकर इस मामले को उठायेंगे। वहीं जर्जर और भवनहीन स्कूल, आत्मानंद स्कूल में नियुक्त शिक्षक व खाली पद के साथ-साथ अनुदान प्राप्त स्कूलों में भर्ती पर रोक जैसे मुददे पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है।

वहीं प्रश्नकाल में राजस्व विभाग से भी जुड़े मुद्दे आज गुंजेंगे। जमीन के अतिक्रमण, राजस्व अभिलेख में नामांतरण की कार्यवाही और तहसील कार्यालय में लंबित राजस्व प्रकरणों के मुद्दे भी प्रश्नकाल में उठेंगे। पिछले दो दिनों से प्रश्नकाल में विपक्ष के तीखे तेवर रहे हैं। कई दफा सरकार विपक्ष के सवाल में उलझी है।

मानसून सत्र में आखिरी दो दिनों की कार्यवाही बची है, लिहाजा विपक्ष और भी आक्रमक तेवर दिखाने की तैयारी में है। आज सदन में शिक्षा और राजस्व दोनों विभागों पर मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और जय सिंह अग्रवाल को घेरने की विपक्ष ने तैयारी की है।अविश्वास प्रस्ताव से पहले आज कुल 37 ध्यानाकर्षण को कार्यसूची में जगह दी गयी है। हालांकि इनमें से पहले दो-तीन ध्यानाकर्षण पर चर्चा होगी, बाकी को सदन में रखा हुआ मान लिया जायेगा। ध्यानाकर्षण में अजय चंद्राकर शिवरतन शर्मा, प्रमोद कुमार शर्मा प्रदेश में ठगी के मामलों में वृद्धि पर गृहमंत्री का ध्यान आकृष्ट करायेंगे। वहीं सौरभ सिंह, नारायण चंदेल, शिवरतन शर्मा जांजगीर के डीएमएफ फंड का मुद्दा उठायेंगे। चंदन कश्यप शेड नेट हाउस और पैक हाउस में गड़बड़ी और प्रकाश नायक रिजर्व फारेस्ट में अनियमितता का मुद्दा उठायेंगे।  

Back to top button