स्पोर्ट्स

जांजगीर ने जीता U-14 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट… फाइनल में सरगुजा को दी 72 रनों से मात… कप्तान देवाशीष ने खेली धमाकेदार 72 रनों की पारी, श्रीसंत ने झटके 6 विकेट

जांजगीर 22 अक्टूबर 2022। अंडर-14 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट जांजगीर जाज्वल्य देव क्रिकेट एसोसिएशन ने जीत ली है। भिलाई के सेक्टर-1 में खेले गये फाइनल मुकाबले में जाज्वल्य देव क्रिकेट एसोसिएशन ने सरगुजा पर धमाकेदार जीत दर्ज की। टूर्नामेंट के शुरुआती दौर से जांजगीर चाम्पा टीम का दबदबा रहा । पहला मैच कोरिया, दूसरा मैच रायगढ़, तीसरा महासमुंद, और फाइनल मैच में सरगुजा जैसी दिग्गज टीम को शिकस्त दी । पूरे टूर्नामेंट में जाज्वल्य देव क्रिकेट एसोसिएशन जांजगीर के खिलाड़ी छाए रहे ।

आज खेले गये फाइनल मैच में कप्तान देवाशीष सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी शानदार 75 रनों की कप्तानी पारी के बदौलत जांजगीर की टीम में सरगुजा के सामने 139 रनों के लक्ष्य रखा। गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाते हुए महज़ 67 रनों के स्कोर पर सरगुजा को आल ऑउट कर दिया ।

गेंदबाजी में श्रीसंत और अल्माश ने क्रमशः 6 एवं 3 विकेट झटके। ज्ञातव्य हो कि इसके पहले मुकाबले में अल्माश ने एक ही पारी में 9 विकेट लिए थे। इस प्रतियोगिता के इतिहास में जांजगीर चाम्पा टीम ने पहली बार चैम्पियन बनी है।

आपको बता दें कि आज से एक सप्ताह पहले ज़िले के एकमात्र रणजी खिलाड़ी सहबान खान ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की टीम में जगह बनाई थी और एकाना स्टेडियम लखनऊ में पहले ही मैच में तमिलनाडु के खिलाफ 2 महत्वपूर्ण विकेट लेकर जीत में मुख्य योगदान दिया था। मिनी क्रिकेट स्टेडियम पेंड्री में अंचल के क्रिकेट की समस्त प्रकार की गतिविधियों को जाज्वल्य देव क्रिकेट एसोसिएशन जांजगीर द्वारा जमीनी स्तर पर संचालित कराया जा रहा है।

इसका परिणाम है आज ज़िले की प्रतिभा उभरकर सामने आ रही है ।खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन से एसोसिएशन के अध्यक्ष शेखर चंदेल, सचिव भूपेश सिंह, विकास सिंह एवं कोच ईशु हाशमी ने हर्ष व्यक्त किया है ।

Back to top button