स्पोर्ट्सहेडलाइन

शिखर धवन का हुआ… तलाक पत्नी ने धवन के साथ ,मानसिक क्रूरता की बेटे की कस्टडी पर

दिल्ली 5 अक्टूबर 2023|भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के तलाक को कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक हो गया है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (फैमिली कोर्ट) ने ये फैसला सुनाया. साथ ही कोर्ट ने ये भी माना कि पत्नी आयशा मुखर्जी ने क्रिकेटर शिखर धवन को अपने इकलौते बेटे से सालों तक अलग रहने के लिए मजबूर करके मानसिक पीड़ा दी.शिखर धवन और आयशा मुखर्जी कई साल पहले से ही अलग रह रहे थे. उनका तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा था जिसे अब कोर्ट ने मंजूर कर दिया है. जज हरीश कुमार ने तलाक याचिका में धवन द्वारा अपनी पत्नी के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि धवन की पत्नी ने या तो उपरोक्त आरोपों का विरोध नहीं किया या अपना बचाव करने में विफल रहीं.

धवन की पत्नी भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया में भी रहती हैं। ऐसे में कोर्ट ने उनको उचित अवधि के लिए बेटे के साथ वीडियो कॉल पर बात करने का अधिकार दिया। स्कूल की आधी छुट्टी के दौरान धवन का बेटा उनके और उनके परिवार के साथ रह सकता है। उसे भारत लाने का आदेश आयशा को कोर्ट ने दिया है।

कोर्ट ने धवन को बेटे से वीडियो कॉल पर बातचीत का अधिकार दिया
कोर्ट ने धवन को भारत और ऑस्ट्रेलिया में उचित अवधि के लिए अपने बेटे से मिलने और उसके साथ वीडियो कॉल पर बातचीत करने का अधिकार दिया. कोर्ट ने धवन की पत्नी आयशा को शैक्षणिक कैलेंडर के दौरान स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी अवधि के लिए बच्चे को धवन और उसके परिवार के सदस्यों के साथ रात भर रहने सहित मुलाकात के उद्देश्य से भारत लाने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता शिखर धवन एक प्रतिष्ठित इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं.

Back to top button