हेडलाइन

खाकी हुई दागदार: महिला कॉन्स्टेबल पर इंस्पेक्टर का नियत बिगड़ी, रेप के बाद हुआ फरार, अब पुलिस ने 50 हजार का रखा इनाम

उत्तर प्रदेश 22 दिसंबर 2022। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में खाकी को शर्मसार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। यहां महिला सिपाही पर इंस्पेक्टर की नियत खराब होने के बाद उसने रेप की वारदात को अंजाम दे दिया। महिला सिपाही के साथ रेप की घटना के बाद से फरार चल रहे इंस्पेक्टर पर अब डीआईजी रेंज ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित कर दिया है। इसके साथ ही इंस्पेक्टर की गुमशुदगी के पोस्टर भी जगह-जगह लगाए गए हैं। इस मामले में एक महिला थानाध्यक्ष को सस्पेंड भी किया जा चुका है।

खाकी का दारगदार करने का ये पूरा मामला हलियापुर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि यहां तैनात महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर नीशू तोमर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला सिपाही की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ जुलाई महीने में दुष्कर्म का अपराध दर्ज कर लिया था। घटना के बाद से फरार चल रहे आरोपी इंस्पेक्टर को 22 सितंबर को ही पकड़ लिया गया था। े जिला सत्र न्यायालय से महिला थाने की पुलिस गिरफ्तार इंस्पेक्टर को लेकर महिला थाने पहुंची थी। जहां से पुलिस को चकमा देकर इंस्पेक्टर दोबारा फरार हो गया था।

इसके बाद पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम रखा। इतना ही नहीं इंस्पेक्टर के पोस्टर जिले में लगाए गए।आरोपी इंस्पेक्टर के फरार होने के मामले पर महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा को सस्पेंड कर दिया गया। उधर मामला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती रचना की कोर्ट में पहुंचा। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी फरार इंस्पेक्टर के खिलाफ नॉन बेलेबल वॉरेंट जारी कर दिया हैं। अब पुलिस विभाग ने फरार आरोपी इंस्पेक्टर की सूचना देने वाले के लिए 25 हजार रुपए की राशि को बढ़ाकर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि फरार दुष्कर्म का आरोपी इंस्पेक्टर बागपत जिले का रहने वाला है। पुलिस लगातार उसकी सरगर्मी से तलाश में लगी है।

Back to top button