शिक्षक/कर्मचारी

व्याख्याता प्रमोशन: कई BEO ने अब तक नहीं भेजा व्याख्याता पदोन्नति प्रस्ताव, मुकुंद उपाध्याय ने सभी DEO को लिखा पत्र, समिति अधिकारियों को फिर सौंपेगा ज्ञापन

रायपुर 29 अगस्त 2023। राज्य सरकार के स्पष्ट निर्देश के बावजूद कई BEO कार्यालय ने प्रमोशन के लिए CR और प्रस्ताव नहीं भेजा है। अब -छत्तीसगढ़ राज्य व्याख्याता पदोन्नत समिति के प्रदेश संचालक मुकुन्द उपाध्याय ने ने इस संदर्भ में सभी DEO को पत्र लिखा है। पत्र में श्री उपाध्याय ने मांग की है कि आगामी आचार संहिता को देखते हुए प्रमोश की प्रक्रिया में तेजी लायें।

उन्होंने सभी जिला शिक्षा अधिकारी से अनुरोध किया है कि वो प्रमोशन संबंधी प्रस्ताव को जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश बीईओ को दें। आपको बता दें कि शिक्षक से व्याख्याता पदोन्नति कराने हेतु लगातार अपनी 100 सदस्यीय कोर कमेटी के सदस्यों को साथ लेकर पूरे प्रदेश में सक्रियता से कार्य करते नजर आ रहे हैं। पदोन्नति समिति रोज मंत्री, विधायक, संसदीय सचिव एवं डीपीआई के समस्त उच्च अधिकारियों से भेंटकर ज्ञापनपत्र देकर जल्द पदोन्नति हेतु निवेदन करते आ रहे हैं। पत्र लिखकर मुकुंद उपाध्याय ने लिखा हैं कि अनेकों विकासखण्ड कार्यालयों द्वारा आज दिनांक पर्यन्त राज्यशासन के साफ आदेश के बाद भी शिक्षक से व्याख्याता पदोन्नति हेतु सीआर व प्रस्ताव बनाकर नही भेजा हैं।

5 सितंबर के बाद फिर अधिकारियों से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

छत्तीसगढ़ राज्य व्याख्याता पदोन्नति समिति के प्रांतीय संचालक मुकुन्द उपाध्याय ने प्रमोशन को लेकर संगठन के पदाधिकारियों की ऑनलाइन बैठक ली। बैठक में राज्य कोर कमेटी के पदाधिकारी  रामविश्वास सोनवानी, हरिनारायण साहू, अश्वनी प्रधान, अवधेश वर्मा ने बताया है कि विभाग की तरफ से प्रमोशन के संदर्भ में अब तक कोई निर्णय लिया गया है। पिछली बार की मुलाकात में अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि 5 सितम्बर शिक्षक दिवस तक अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर दी जायेगी और जल्द ही पदोन्नति की अगली कार्यवाही की जायेगी।  अगर 5 सितम्बर तक किसी प्रकार की सकारात्मक सूचना समिति को नही प्राप्त होगी तो, इस बार पुनः मुकुन्द उपाध्याय के नेतृत्व में लगभग 200 लोगो के साथ मंत्रालय, डीपीआई जाकर संबधित अधिकारियों से पुनः आग्रह करते हुये ज्ञापनपत्र सौपेंगे।

Back to top button