टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

पिता की पिटाई से डरकर 6 साल पहले छोड़ा था घर , पढ़ लिख कर बना बड़ा आदमी

ग्वालियर 24 जनवरी 2024|पढ़ने में उसकी दिलचस्पी नहीं थी. माता-पिता पढ़ने के लिए दबाव बनाते थे, ट्यूशन जाने के लिए कहते थे, तो तरह-तरह के बहाने बनाने लगता था. इन्हीं बहानों की बहानों की वजह से पिता अक्सर पिटाई कर दिया करते थे. नाराज होकर 10वीं क्लास का वह छात्र अपना घर छोड़कर चला गया, लेकिन 6 साल बाद जब पुलिस ने उस नाबालिग को ढूंढा तो वह मुंबई में बड़ा आदमी बन चुका था. किसी फिल्म की तरह यह कहानी ग्वालियर के हजीरा इलाके में रहने वाले आशु राजपूत की है, जो 6 साल पहले अपना अपना घर छोड़कर भाग गया था |

इस कहानी की शुरुआत साल 2018 में हुई, जब आशु राजपूत 10वीं क्लास का छात्र हुआ करता था. आशु का मन पढ़ाई में नहीं लगता था और इस वजह से घर में उसे डांट के साथ पिटाई भी पड़ती थी. माता-पिता उसे ट्यूशन जाने के लिए कहते तो वह पढ़ाई से बचने के तरीके ढूंढता था. इसी बात से आशु के पिता महेंद्र हमेशा उससे नाराज रहते थे और अक्सर आशु की पिटाई कर देते थे. अपने पिता के हाथों बार-बार पीटे जाने से आशु इतना नाराज हो गया कि सितंबर 2018 में वह घर छोड़कर चला गया. मां-बाप ने लापता बेटे को अपने स्तर पर तलाशा, जब कहीं सुराग नहीं मिला तो ग्वालियर के हजीरा थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करा दी.

ऑपरेशन मुस्कान’ में खुली आशु की फाइल

पिछले दिनों ग्वालियर में ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत पुलिस ने आशु की फाइल को एक बार फिर से खोला और आशु की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने जब आशु के आधार कार्ड पर किसी मोबाइल सिम के एक्टिव होने की जानकारी ली, तो पुलिस को मालूम चल गया कि आशु के आधार कार्ड पर एक सिम संचालित है. इसी सिम को ट्रेस करते हुए पुलिस मुंबई पहुंची तो हैरान रह गई, क्योंकि पुलिस को यहां आशु मिला तो जरूर लेकिन इस हाल में मिला कि पुलिस भी अचंभित रह जी हां, आशु यहां पर बड़ा आदमी बन चुका था. वह हर महीने लाखों रुपए कमा रहा है. 

Back to top button