बिग ब्रेकिंग

नकदी गिनते-गिनते खराब हो गईं मशीनें, रकम 300 करोड़ के पार…अभी भी चल रही…

ओडिशा 9 दिसंबर 2023 आयकर विभाग ने ओडिशा स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी के खिलाफ कर चोरी के आरोप में शुक्रवार को तीसरे दिन भी छापेमारी जारी है. ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की तलाशी में अबतक 290 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है. इन आयकर छापों में भारत की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी की आशंका है. कल से तीन राज्यों में छापों के दौरान अब तक 290 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है. सूत्रों ने कहा कि ये राशि बढ़ेगी, क्योंकि अभी और नकदी की बाकी है और अधिकारियों को और भी स्थानों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है, जहां नकदी छिपाई गई है. 

…और नकदी और आभूषण मिल सकते हैं
आयकर विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा. कर विभाग के सूत्रों ने बताया कि तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है. नकदी अलमारियों और अन्य फर्नीचर के अंदर भरी हुई पाई गई. उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों के बारे में जानकारी मिली है, जहां अधिक नकदी और आभूषण मिल सकते हैं.

ओडिशा में आयकर विभाग की टीम ने भुवनेश्वर के पलासापल्ली में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, कंपनी के कुछ अधिकारियों के घरों, बौध में कंपनी की फैक्ट्री और कार्यालय तथा रानी सती राइस मिल की भी तलाशी ली। धनुपाली में देसी शराब फैक्ट्री और संबलपुर में बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज लिमिटेड के कार्यालय से भी भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई है।

Back to top button