बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

DPI का आदेश: शिक्षकों से जुड़े कोर्ट केस को सुलझाने अलग-अलग संभाग की बुलायी बैठक … आज से तीन दिन अलग-अलग संभागों की होगी बैठक….पढिये निर्देश..

रायपुर 15 नवंबर 2022। शिक्षा विभाग का अधिकांश फैसला कोर्ट की दहलीज तक पहुंच ही जाता है। चाहे बात तबादले की हो, पदोन्नति की हो या फिर नियमावली की। शिक्षा विभाग से जितने केस कोर्ट में दर्ज होते हैं, शायद ही उतनी याचिका किसी अन्य विभाग से आती है। शिक्षा विभाग कोर्ट में चल रहे मामलों का त्वरित निपटारा चाहता है, लिहाजा वो विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी कर रहा है। डीपीआई ने कोर्ट में केस के स्टेट्स और उसके निराकरण कर को लेकर तीन दिन अलग-अलग स्तर की बैठक बुलायी है।

डीपीआई ने सभी संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी व विधि शाखा के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो न्यायालीन पक्रियाओं में तेजी लाये। इधर डीपीआई ने सभी संयुक्त संचालक, डीईओ और नोडल अफसरों को निर्देश दिया है कि वो विधि मामलों के जानकार लिपिक को बैठक में भेजे। डीपीआई में 16, 17 और 18 नवंबर को बैठक होगी, जिसमें केस के स्टेटस के साथ-साथ याचिका की वजह और उसके निराकरण के निर्देश दिये जायेंगे।

बिलासपुर संभाग की आज दोपहर 12 बजे से और सरगुजा की 2 बजे से बैठक होगी। वहीं रायपुर की दोपहर 12 बजे और दुर्ग संभाग की बैठक 2 बजे से 17 नवंबर को और बस्तर संभाग की बैठक 18 नवंबर को दोपहर 12 बजे से होगी।

Back to top button