स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत पर चला बीसीसीआई का डंडा, लगाया गया बैन

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन के मैच अब आखिरी दौर में चल रहे हैं, जहां टीमों के प्लेऑफ में जगह बनाने और बाहर होने का सिलसिला जारी है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को अपने 13वें मुकाबले से पहले एक तगड़ा झटका लगा है। रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

ऋषभ पंत पर चला बीसीसीआई का डंडा, लगाया गया बैन

बीसीसीआई ने स्लो ओवर के चलते उन पर एक मैच के लिए बैन लगा दिया गया है। यह तीसरा मौका था, जब ऋषभ पंत स्लो ओवर के चलते बीसीसीआई की कार्रवाई का शिकार हुए हैं। इससे पहले दो बार उनपर भारी भरकम जुर्माना भी लग चुका है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खिलाफ होने वाले मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह माना जा रहा है। अगले मैच में टीम का कप्तान कौन होगा, यह तो 12 मई को ही तस्वीर साफ हो सकेगी।

प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर डाला गया जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स ने सात मई को घरेलू स्टेडियम अरुण जेटली मैदान में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेला, जिसमें ऋषभ पंत की टीम ने रोमांचक जीत देखने को मिली। डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत को आईपीए कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने एक मैच पर बैन लगाने का फैसला सुना दिया है।

Read more : बेटी के सुकन्या समृद्धि खाते में 2 हजार रुपये जमा पर मिल रहा तगड़ा रिटर्न, जाने डिटेल्स

बीसीसीआई द्वारा इसकी पूरी पड़ताल किए जानें के बाद रेफरी के फैसले को सही करार दिया गया है। आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रदर्शन में काफी उठा-पटक देखने को मिली है। दिल्ली ने 12 मैचों में 6 में जीत जबकि 6 में हार सामना किया है। प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम अभी 12 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है।

ऋषभ पंत पर चला बीसीसीआई का डंडा, लगाया गया बैन

दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल में रहा खराब प्रदर्शन
आईपीएल के सत्रहवें सेशन में दिल्ली कैपिटल्स ने अभी ठीक ठाक प्रदर्शन किया है, जिसने 12 मुकाबलों में 6 मैच जीते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में कोई खिताब अपने नाम नहीं किया है, जिसके बाद फैंस को एक बार काफी उम्मीदें हैं। डीसी अपने इरादे पर खरा उतरने के लिए पूरी कोशिश करेगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Back to top button