स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की हार का सिलसिला जारी, 8 विकेट से जीत दर्ज की श्रीलंका टीम ने

26 अक्टूबर 2023|वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब श्रीलंका ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से धूल चटा दी. टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड को श्रीलंकाई गेंदबाज़ों ने महज़ 33.2 ओवर में 156 रनों पर समेट दिया. जवाब में श्रीलंका ने 2 विकेट पर 25.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए पाथुम निसंका ने 77* और सदीरा समरविक्रमा ने 65* रनों की नाबाद पारियां खेलीं. वहीं गेंदबाज़ी में श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने 3 विकेट लिए. 

श्रीलंका ने शुरुआत से लेकर आखीर तक मुकाबला अपनी गिरफ्त में रखा. बॉलिंग से लेकर फील्डिंग और बैटिंग तक श्रीलंका ने किसी भी पल इंग्लैंड को हावी नहीं होने दिया. पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड की ओर से थर्ड क्लास बल्लेबाज़ी देखने को मिली. टीम के लिए बेन स्टोक्स ने 43 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. वहीं कुल 6 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. इस दौरान श्रीलंका ने अपनी टाइट गेंदबाज़ी से इंग्लिश बल्लेबाज़ों को बांधकर रखा. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने कमाल करते हुए 3 विकेट चटकाए. जबकि रजिथा और मैथ्यूज को 2-2 एवं तीक्षणा को 1 सफलात मिली. 

श्रीलंका ने जल्दी 2 विकेट गंवा कर भी आसानी से हासिल किया लक्ष्य

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 9.4 तक दो विकेट खो दिए, जिसमें ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले कप्तान मेंडिस भी शामिल रहे. इंग्लैंड डेविड विली ने ही दोनों सफलताएं दिलाईं. श्रीलंका को पहला झटका दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर कुसल परेरा के रूप में लगा, 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर छठे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान कुसल मेंडिस 11 रन बनाकर आउट हो गए. 

Back to top button