स्पोर्ट्स

हार्दिक पांड्या के करियर पर लटकी तलवार,जानिए किस वजह से असफल हो रहे हार्दिक पांड्या

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस के नए कप्तान बने हार्दिक पांड्या इस सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा में हैं, क्योंकि रोहित शर्मा को इस पद से हटाए जाना सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है। वैसे भई अभी तक मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है, जिससे हार्दिक पांड्या को चौतरफा आलोचना हो रही है। आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने अब तक 6 मैचों में 4 हार का सामना करना पड़ा है, जो 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में 6वें नंबर पर ही है। दूसरी ओर पांड्या भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिससे उनके ऊपर मानसिक रूप से दबाव भी बढ़ता जा रहा है।

हार्दिक पांड्या के करियर पर लटकी तलवार,जानिए किस वजह से असफल हो रहे हार्दिक पांड्या

आखिर हार्दिक पांड्या द्वारा इतना बुरा प्रदर्शन करने के पीछे क्या वजह है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पू्र्व खिलाड़ी ने इस बात को लेकर बड़ी बात जरूर कही है।

भारतीय टीम के जबरदस्त ऑलराउंडर और मुंबई इंडियंस के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या की असफलता को लेकर पूर्व क्रिकेट रॉबिन उथप्पा ने बड़ा बयान दिया है। उनहोंने कहा कि हार्दिक पांड्या इस समय मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं। उन्होंने अगर अगर इस तरह चलता रहा तो हार्दिक पांड्या का भविष्य अधर में डल जाएगा।

Read more : अप्रैल के अंत में लॉन्च होंगे ये धाकड़ फोन्स,12,000 रुपये से कम प्राइस होगा लॉन्च

रोबिन उथप्पा ने आगे बताया कि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम को बहुत अभिन्न हिस्सा हैं और आगामी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की जीत तभी तय होगी जब पांड्या अपना शानदार प्रदर्शन करेगी।

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस की मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को ट्रेड के माध्यम से अपने दल का हिस्सा बनाया था और उसके बाद उन्हें इस सीजन के लिए टीम की कप्तानी सौंप दी गई। मुंबई इंडियंस के इस फैसले से रोहित शर्मा के चाहने वाले कतई भी खुश नहीं थे।

मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन का असर हार्दिक पांड्या के करियर पर भी पड़ सकता है। आईपीएल सीजन के 5 दिन बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसे लेकर सभी खिलाड़ी अभी से एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या के करियर पर लटकी तलवार,जानिए किस वजह से असफल हो रहे हार्दिक पांड्या

अगर हार्दिक पांड्या कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप वाली टीम में उनका चयन होना मुश्किल होगा, जो फैंस की उम्मीदों के लिए भी किसी बड़े झटके की तरह होगा।

Back to top button