सरकारी योजनाए

महिलाओं की चमकी किस्मत अब हर मंथ Mahila Samman Yojana के तहत मिलेंगे 1000 रुपये की सहायता राशि करें आवेदन

महिलाओं की चमकी किस्मत अब हर मंथ मिलेंगे Mahila Samman Yojana के तहत मिलेंगे 1000 रुपये की सहायता राशि करें आवेदन। बता जा रहा की श्रीमती द्वारा बजट 2024 में महिला सम्मान बचत पत्र योजना की घोषणा की गई थी। आतिशी मार्लेना, दिल्ली सरकार की वित्त मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की सबसे प्रमुख सदस्यों में से एक बताई जा रही है।जानकारी के मुताबित अब ये योजना के दौरान दिल्ली में रहने वाली आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को प्रति माह 1000/- रुपये की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Mahila Samman Yojana 2024

अब ये योजना का मुख्य उद्देश्य दिल्ली में रहने वाली महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना होगा।साथ ही दिल्ली सरकार के दौरान Mahila Samman Yojana  के लिए 2000 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी। अब ये योजना के दौरान से 45 से 50 लाख महिलाओं को सरकार के दौरान वित्तीय सहायता राशि भी उपलब्ध की जायगे।

Business Idea दिन-ब-दिन बढ़ रही डिमांड वाला शुरू करें ये बिजनेस होंगी रोजाना होगी तगड़ी कमाई

Mahila Samman Yojana का शुभारंभ

Mahila Samman Yojana बचत प्रमाणपत्र योजना की घोषणा वित्तीय साल 2024 में की थी। अब ये योजना जुलाई से दिल्ली सरकार के दौरान संचालित जाएगी। अब ये योजना में दी जाने वाली अधिकतम ब्याज दर 7.5% होगी जो हर तीसरे मंथ आपके खाते में जमा कर दी जाएगी। 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी पात्र महिलाओं को इस योजना क फायदा भी दिया जायेगा।महिलाओं की चमकी किस्मत अब हर मंथ मिलेंगे Mahila Samman Yojana के तहत मिलेंगे 1000 रुपये की सहायता राशि करें आवेदन।

अपडेटेड फीचर्स के साथ मिलेंगे तगड़े इंजन TVS Rider 125 बाइक में जाने कीमत

Back to top button