सरकारी योजनाए

Bijli Bill Mafi Yojana बिजली बिल का बोझ होगा अब हल्का बस करना होगा ये काम

Bijli Bill Mafi Yojana बिजली बिल का बोझ होगा अब हल्का बस करना होगा ये काम। जानकारी के लिए बता दे की अब केंद्र सरकार के दौरान किसानों के लिए बहुत सी   सरकारी स्कीम्स चलाई जाएगी। जिससे किसानों की आर्थिक रूप से सहायता भी की जाएगी।बता दें की निजी नलकूप वाले किसानों को सिंचाई के लिए फ्री में बिजली मिल जाएगी। सरकार के दौरान पिछले मंथ आदेश जारी हो चुके थे।

Aadhaar Card Update को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान जानकर रह जायेगे दंग

 

सरकार Bijli Bill Mafi Yojana का फायदा उन्हीं किसानों को देगी जिनके ऊपर पहले से किसी और का बकाया न हो। अब किसान पर पहले से बकाया भी होगा।  जिसका फायदा पैसे जमा करने के बाद उपलब्ध कराया जायेगा।

बताया जा रहा की मार्च मंथ में सरकार ने निजी नलकूपों के उपभोक्ताओं को फ्री में बिजली की सौगात दी जाएगी।   किसानों का बिल भी माफ किया जायेगा। साथ ही किसानों ने बताया कि 1 अप्रैल 2023 से पहले का बिल किसानों को जमा करना होगा।

140 यूनिट प्रति किलोवाट तक की मिलेगी छूट

Bijli Bill Mafi Yojana की सशर्त दी जाएगी। जो प्रति किलोवाट 140 यूनिट के खर्च पर एक भी रुपये नहीं देना होगा। अब कनेक्शन एक किलोवाट क्षमता का ही बताया  जायेगा। जो हर मंथ 140 यूनिट तक की बिजली फ्री में खर्च की जाएगी।

35kmpl माइलेज के साथ मिलेंगे बेस्ट फीचर्स Maruti Alto 800 की चार्मिंग लुक वाली धांसू कार में

जनकारी के मुताबित अब बिजली निगम ने 7.46 किलोवाट यानि कि 10 हार्सपावर क्षमता वाले नलकूपों पर हर मंथ मैक्जिमम 1045 यूनिट तक बिजली फ्री में देना होगा। जिसमे अधिक रिडिंग आती जो एक्स्ट्रा रीडिंग का भुगतान भी करना होगा।

 

 

 

Back to top button