टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, विस्तारा विमान के इंजन को टो-ट्रक ने टक्कर मारी, सवार थे 140 यात्री

2 अगस्त 2023 मुंबई हवाई अड्डे पर मंगलवार को बड़ा विमान हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर विस्तारा एयरलाइंस के विमान के इंजन को एक टो-ट्रक ने टक्कर मार दी। राहत की बात यह रही कि विमान में सवार सभी 140 यात्री सुरक्षित हैं। हादसा पुश बैक के दौरान हुआ। फ्लाइट मुंबई से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी।सूत्र ने बताया कि टो-ट्रक की चपेट में आने से विस्तारा एयरबस ए320 नियो विमान का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया। फिलहाल आवश्यक जांच और मरम्मत की जा रही है। सूत्र ने बताया कि टो-ट्रक की टक्कर से विमान के एक इंजन को काफी नुकसान पहुंचा है।

इस पूरे घटनाक्रम में सबसे अच्छी बात ये रही कि इंजन में टक्कर लगने के बाद भी किसी भी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. इसके बाद सभी यात्रियों को तुरंत सुरक्षित बाहर निकाला गया और दूसरे विमान से भेज दिया गया. ये फ्लाइट मुंबई से कोलकाता के लिए उड़ान भर रहा था.

हादसे की वजह सामने आई 

मुंबई एयरपोर्ट पर टो-ट्रक के जरिए विमान में सामान चढ़ाया जाता है। इसी टो-ट्रक से पुशबैक के दौरान ड्राइवर का संतुलन हट गया और ट्रक का पिछला हिस्सा प्लेन के इंजन से लड़ गया। इस दौरान विमान में सभी यात्री सवार हो चुके थे और प्लेन उड़ान भरने के लिए तैयार था। 

हालांकि गनीमत ये रही कि इस टक्कर से कोई बड़ी घटना नहीं घटी और विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय विमान में 140 यात्री थे।

Back to top button