हेडलाइन

शहीद :आतंकियों के मुठभेड़ से कर्नल, मेजर और J&K पुलिस के DSP शहीद..

13 सितम्बर 2023|जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में देश को बड़ा नुकसान हुआ है. इस मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और DSP सहित तीन अधिकारी शहीद हो गए हैं. अधिकारियों की पहचान मेजर आशीष धोनैक और कर्नल मनप्रीत सिंह, डीएसपी हुमायूं भट के रूप में की गई. कर्नल मनप्रीत सिंह 19 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनाते थे और वह कमांडिंग ऑफिसर थे. 2020 के बाद से जम्मू और कश्मीर में ये पहली घटना है जिसमें अधिकारियों की जान गई है.

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित तीन सुरक्षा बल के अफसर शहीद हो गए हैं। उन्होंने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद तीनों शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि भट की जान ज्यादा खून बहने से हुई है। 

आधी रात शुरू हुई मुठभेड़

श्रीनगर में सेना के प्रवक्ता ने ऑपरेशन के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर 12-13 सितंबर की मध्यरात्रि को अनंतनाग के गडोले में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई। दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी। इसी दौरान कमांडिंग अफसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनाक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमांयू भट गोली लगने से घायल हो गए। तीनों को अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

घने जंगल में छिपकर बैठे आतंकी

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ स्थल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह इलाका घना जंगल है और ज्यादातर पाकिस्तानी आतंकवादी इस तरह की जगहों पर काम करते हैं और छिपते हैं। उन्होंने कहा कि भारी गोलीबारी की चपेट में आने के बाद अधिकारियों को निकालने में भी काफी समय लगा क्योंकि सेना हेलिकॉप्टर परिचालन क्षेत्र से कुछ दूरी पर इंतजार कर रहा था। सूत्रों ने आगे बताया कि छिपे हुए आतंकियों को घेरने की कोशिशें जारी हैं और सेना के हेलीकॉप्टर इलाके के आसपास मंडरा रहे हैं।

Back to top button