पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

विधायक छन्नी साहू ने लौटायी अपनी सुरक्षा…. SP कार्यालय में सुरक्षा छोड़ स्कूटी से लौटी घर….एट्रोसिटी एक्ट में पति के खिलाफ था मामला दर्ज.. लगाये ये गंभीर आरोप

राजनांदगांव 5 फरवरी 2022। खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने अपनी सुरक्षा लौटा दी है। एसपी कार्यालय पहुंची विधायक ने अपने सभी 8 PSO को वापस लौटा दिये। इस दौरान विधायक ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये। दरअसल विधायक पति पर रेत उत्खनन को लेकर जातिगत गाली-गलौज करने की शिकायत पर डेढ़ माह पहले एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। आदिवासी समाज लगातार विधायक के पति की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था। आदिवासी समाज ने सोमवार को बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने विधायक से इस मामले में सहयोग करने की अपील की थी। आज विधायक छन्नी साहू अपने पति को लेकर एसपी ऑफिस पहुंचीं।

विधायक ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए अपनी सुरक्षा सौंप दी। इस दौरान विधायक ने एसपी को रेत माफिया से खुद और परिवार को खतरा बताया है। इससे पहले राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा की विधायक छन्नी साहू अपने पति चंदू साहू को लेकर एसपी आफिस पहुंची थी। वहां अपने पति को वहीं छोड़कर अपनी सुरक्षा लौटाते हुए स्कूटी से रवाना हो गई। विधायक अपने सुरक्षा गार्ड और पीएसओ को वापस करने राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और एसपी के नाम से सीएसपी को पत्र सौंपा। विधायक छन्नी साहू ने कहा कि अपने पति साहूजी को पुलिस को सौंप दी हूं। अब जो करना है कर ले। विधायक ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

विधायक ने कहा कि वे अपने पूरे सुरक्षा कर्मियों के साथ छुरिया क्षेत्र में थीं और इस दौरान उनके पति चंदू साहू भी साथ में थे। उस दौरान अवैध रेत खनन के मामले को लेकर उन्होंने सिर्फ पूछताछ की थी। जबकि आदिवासी ट्रैक्टर चालक का आरोप है कि विधायक पति चंदू साहू ने जातिगत गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी। इस मामले में ट्रैक्टर चालक की शिकायत पर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। विधायक पति पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। चंदू साहू की गिरफ्तारी को लेकर आदिवासी समाज और विभिन्न संगठनों पर लगातार पुलिस दबाव बना रहे थे।

विधायक छन्नी साहू के पति पर मारपीट और वसूली का आरोप लगा था। अपनी सुरक्षा लौटाने के बाद उन्होंने कहा कि पुलिस से मुझे फोन आया था, वे मुझे सहयोग करने को कह रहे थे। ऐसे में मैं रेत माफियाओं के सामने अपने परिवार को असुरक्षित महसूस कर रही हूं। इसीलिए मैंने एसपी आफिस पहुंचकर सुरक्षा गार्ड लौटा दी है और स्कूटी से अपने घर जा रही हूं।

 

 

Back to top button