टॉप स्टोरीज़

बुजुर्ग किसान की पगड़ी को विधायक ने मारी लात,वायरल हो रहा वीडियो..

राजस्थान 17 अक्टूबर 2023|राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले एक वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। वीडियो कांग्रेस नेता और चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा सीट से विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का है। जिसमें वे एक बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारकर उछालते दिखाई दे रहे हैं।  ये वीडियो 2021 का बताया जा रहा है, जो अब सामने आया है। इस वीडियो के जरिए भाजपा नेता कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। वहीं, बिधूड़ी का इसे लेकर अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है। 

सोशल मीडिया पर बेगूं से विधायक और कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का विवादित वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में नेता राजेंद्र सिंह बिधूड़ी को बुजुर्ग शख्स की पगड़ी को लात मारते देखा जा सकता है, नेता राजेंद्र सिंह बिधूड़ी को तब गुस्सा आ जाता है जब बुजुर्ग शख्स उनके सामने अपनी पगड़ी उतार कर रख देता है, वैसे तो ये वीडियो साल 2021 का है जो अब वायरल हो रहा है, देखें वीडियो

कौन है बुजुर्ग, विधायक से मिलने क्यों गया?
वीडियो में दिख रहे बुजुर्ग किसान लॉबी राम गुर्जर गांव गंदेलिया के रहने वाले हैं। वह अपने बेटे के लिए बेगूं स्थित मेनाल रिजॉर्ट में विधायक से नौकरी मांगने गए थे। इसी दौरान ये पूरी घटना हुई। किसान के बेटे मुकेश गुर्जर ने बताया कि घटना 2021 की है। पिता मेरे लिए नौकरी मांगने गए थे, लेकिन उन्होंने मेरे पिता की इज्जत उछाल दी। वहीं, राम गुर्जर ने कहा कि विधायक ने पगड़ी उछाल कर मेरी इज्जत खराब की है। अब हमें न्याय चाहिए।      

किसान ने जमीन पर बैठकर पगड़ी विधायक के पैरों में रख दी

बुजुर्ग ने विधायक राजेंद्र बिधूड़ी को प्रणाम किया और जमीन पर बैठकर अपनी पगड़ी विधायक के पैरों में रख दी। आग बबूला हुए विधायक ने बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारकर उछालकर दूर फेंक दिया। बुजुर्ग को भला-बुरा कहते हुए विधायक गेस्ट हाउस से बाहर निकलते हुए दिखाई दिए। उनके पीछे-पीछे विधायक के समर्थक भी निकल गए। किसान वहीं खड़ा रह कर अपनी पगड़ी को उठाते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो से साफ जाहिर है कि विधायक बिधूड़ी ने बुजुर्ग किसान की पूरी बात भी नहीं सुनी।

मेवाड़ में पगड़ी को मानते हैं इज्जत

बता दें कि मेवाड़ में पगड़ी का बहुत महत्व और सम्मान है। यहां आने वाले मेहमान का स्वागत पगड़ी पहनाकर किया जाता है। यहां तक कि ग्रामीणों में पगड़ी उनकी पहचान, स्वाभिमान और इज्जत से जुड़ी होती है इसीलिए पगड़ी को लेकर कहावतें भी बनी हुई हैं, जिसमें ‘पगड़ी उछालना’ भी शामिल है।

Back to top button