बिग ब्रेकिंग

32 की मौत : बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत, CM ने हादसे पर जताया दुख…

पौड़ी 05 अक्टूबर 2022 : उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां बरात लेकर जा रही बस गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि बस में करीब 55 लोग सवार थे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। हादसे में अब तक 32 लोगों की मौत हो गई है।वही 21 लोगों को अब तक बचाया जा चूका है।

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुए बस हादसे में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। वही 21 लोगों को अब तक बचाया जा चूका है। बस हरिद्वार जिले के लालढांग से बारात लेकर पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी। बस में 55 लोग सवार थे। जब बस सीमडी गांव के पास पहुंची तभी अचानक अनियंत्रित हो गई, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया। अबतक 21 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा चुका है।

पौड़ी में मंगलवार की देर रात बस हादसा हुआ था, जिसमें सीमड़ी गांव के पास बारातियों को लेकर जा रही बस खाई में गिर गई थी। बस हरिद्वार जिले के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी। रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया। कोटद्वार और पौड़ी से करीब 150 किलोमीटर दूर ये हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि खाई करीब 500 मीटर गहरी है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसडीएम स्मिता परमार घटनास्थल पर पहुंचे थे।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया था कि बस 500 मीटर की खाई में गिर गई। इस हादस में अब तक 21 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा जा चुका है। एसडीआरएफ कोटद्वार औ पौड़ी की टीमें भी घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए पहुंच गई थीं। इसके अलावा 40 से 50 किलोमीटर के दायरे वाले थानों को भी सूचना दे दी गई थी।

लालढांग क्षेत्र के कटेवड़ गांव निवासी संजीव के पुत्र महावीर की बरात जीएमओयू बस संख्या (यूके04-0501) से मंगलवार दोपहर 12 बजे कांडा तल्ला के लिए गई थी। बस कांडा तल्ला निवासी प्रकाश चंद्र के घर जानी थी।

बताया जा रहा है कि हादसा करीब 8 बजे हुआ। SDRF को धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव में एक बरात की बस खाई में गिरने की जानकारी मिली। यह बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव जा रही थी। बस में करीब 55 लोग सवार थे। सेनानायक SDRF के निर्देश पर श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमें के द्वारा राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बहुत दुखःद घटना है। लगभग 55 लोग बस में सवार थे।बस गहरी खाई में गिर गई है। वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है। मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए। सीएम धामी ने कहा कि घटनास्थल के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। वहां पर ग्रामीणों द्वारा भी बचाव कार्य किया जा रहा है। भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सब सुरक्षित रहें।

राहत बचाव कार्य में एसडीआरएफ और ग्रामीणों को रात में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी अनूप पटवाल ने बताया कि मोबाइल और टार्च की रोशनी में ग्रामीण राहत कार्य में जुटे हैं। खाई में झाड़ियां होने के कारण वहां तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

Back to top button