हेडलाइन

Mukhtar Ansari को हुई उम्रकैद,31 साल बाद मिली सजा 

नई दिल्ली 5 जून 2023 वाराणसी की एक अदालत ने 30 साल से भी अधिक समय पहले हुई कांग्रेस नेता अवधेश राय की हत्या के मामले में गैंगस्टर – नेता मुख्तार अंसारी को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. एक वकील ने वाराणसी अदालत के बाहर संवाददाताओं को बताया कि एमपी-एमएलए अदालत के विशेष न्यायाधीश अवनीश गौतम ने मामले में अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई. कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की तीन अगस्त 1991 को उनके लहुराबीर आवास के दरवाजे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसी मामले में मुख्तार अंसारी व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी पर कोर्ट का फैसला आना बाकी है. गैंगस्टर मामले में अदालत में मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी के विरुद्ध बहस पूरी हो चुकी है. इस केस में अफजाल अंसारी जमानत पर है. गैंगस्टर केस में कृष्णानंद राय हत्याकांड, वाराणसी के रूंगटा किडनैपिंग और हत्याकांड को मिलाकर गैंग चार्ट बनाया गया था.

मुख्तार के खिलाफ सबसे चर्चित हत्याकांड

जान लें कि साल 2005 में बीजेपी MLA कृष्णानंद राय सहित 7 लोगों का मर्डर हुआ था. इस केस को मुहम्मदाबाद थाना इलाके के बसनिया चट्टी पर अंजाम दिया गया था. इसके बाद साल 2007 में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अफजाल अंसारी, मुख्तार अंसारी और एजाजुल हक पर केस दर्ज हुआ था.

Back to top button