पॉलिटिकलहेडलाइन

नंदकुमार साय विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं…किस विधानसभा क्षेत्र से लड़ना चाहते हैं चुनाव ? जवाब में बोले…

रायपुर 3 मई 2022 नंदकुमार साय कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। मीडिया से बातचीत में भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामने वाले साय ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा है। नंदकुमार साय ने जिन दो सीट कुनकुरी और पत्थलगांव से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की है। इन दोनों सीटों पर फिलहाल कांग्रेस के विधायक हैं। साय ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके लिए कांग्रेस प्रवेश का फैसला काफी कठिन निर्णय था।

बातचीत में उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए जनप्रतिनिधि बनना जरूरी है, ऐसे में क्या वो जनप्रतिनिधि बनेंगे, जवाब में उन्होंने कहा कि वो विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं। अगर बातचीत हो जाती है, तो वो विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। उनसे सवाल किया गया कि वो कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो जवाब में कहा कि वो अपने क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे। कुनकुरी और पत्थलगांव आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित सीट है। जहां से तय हो जाएगा, वहां से चुनाव लड़ लेंगे।

नंदकुमार साय अविभाजित मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके नंद कुमार साय तीन बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा के लिए भी निर्वाचित हो चुके हैं. छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद जब अजीत जोगी मुख्यमंत्री बने, बीजेपी ने नंद कुमार को विधानसभा में विपक्ष का नेता की जिम्मेदारी दी थी।  सरगुजा क्षेत्र में कुछ 14 विधानसभा सीटें हैं और बीजेपी के पास एक भी सीट नहीं है। अब जब साय कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं तो बीजेपी के लिए यहां मुश्किलें उतनी ही ज्यादा बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

Back to top button