Uncategorized @hiमनोरंजनहेडलाइन

‘जवाब तो दे नहीं पाते, नोटिस दे देते हैं’, यूपी पुलिस के नोटिस पर बोलीं “यूपी में का बा” की लोक गायिका नेहा सिंह राठौर

नई दिल्ली 22 फरवरी 2023: लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस ने नोटिस भेजा है। नेहा राठौर ने हाल ही में “यूपी में का बा” करके एक गीत गया गाया था। इस गीत में नेहा ने कानपुर देहात में हुए बुल्डोज़र एक्शन और उसमें जल कर मरी मां-बेटी को लेकर यूपी सरकार पर तंज कसा था। इस नोटिस में यूपी पुलिस ने लिखा है कि नेहा के इस गीत से समाज में “वैमनस्य और तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई है।” नेहा से तीन दिन में इस गीत को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था। जिसपर नेहा राठौर ने कहा कि वो एक लोक गायिका हैं और आगे भी ऐसे ही गाती रहेंगी। पुलिस के नोटिस से डरने वाली नहीं हैं।

नेहा सिंह राठौर ने कहा कि मैंने लोकगायिका के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई। कानपुर कांड पर यूपी पुलिस ने असंवेदनशीलता दिखाई, उसको लेकर मैंने गीत गाया। यूपी पुलिस इतनी एक्टिव हो गई कि पहले मेरे ससुराल गई और मेरे ससुर को नोटिस दिया, उसके बाद वो रातों-रात दिल्ली आई और मुझे नोटिस थमाकर गई है। इन सबके बीच पता नहीं मुझे क्रिमिनल टाइप क्यों देखा जा रहा है। लोक गायिका ने कहा कि वो जवाब तो दे नहीं पाते, नोटिस दे देते हैं।

इस नोटिस में तीन दिन के अंदर गाने को लेकर जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में जवाब न मिलने पर कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही गई है। नेहा सिंह राठौर ने यह भी कहा कि मैं इस मामले में रुकूंगी नहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस तरह के जटिल सवाल पूछे हैं कि में हां या ना कुछ भी कहूं तो फंसने का डर है। नेहा सिंह राठोर ने कहा कि सवाल में ऐसे जटिल सवाल पूछे गए हैं, जैसे- आपने गाना गया था या नहीं? आप लोक गीत गाती हैं या नहीं? उन्होंने कहा कि मैंने अपने वकील से इस संबंध में राय मांगी है। उनकी सलाह पर ही जवाब दिया जाएगा।

इसके साथ ही यूपी सरकार पर भी तंज कसते हुए नेहा राठौर ने कहा कि मैंने रुकने वाली तो नहीं हूं। उन्होंने कहा कि जिससे सरकार होती है, उससे ही सवाल पूछे जाते हैं। फिलहाल यूपी में भाजपा की सरकार है। इसलिए सवाल उनसे ही पूछे जा रहे हैं। यदि उनको मेरे गीतों के जरिए उठाए गए सवालों से मिर्ची लग जाती है तो मैं क्या करूं। उन्होंने कहा कि ‘यूपी में का बा’ का पहला सीजन भी जब मैंने गाया था तो कई सांसद मेरे खिलाफ उतर आए थे। वे बताने लगे थे कि यूपी में सब बा। में तब भी रुकी नहीं थी और अब भी उनके दबाव में नहीं रुकने वाली हूं।

Back to top button