जॉब/शिक्षा

रेलवे में 10वीं पास के लिए आई नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसईसीआर सचिवालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप Indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए विभाग में कुल 733 पद भरे जाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है.

रेलवे में 10वीं पास के लिए आई नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

read more: बिना परीक्षा के SSB में निकाली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन,इतनी मिलेगी सैलरी

शैक्षणिक योग्यता के तहत उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा की परीक्षा और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया में मैट्रिकुलेशन में प्राप्त अंक और आईटीआई परीक्षाओं में प्राप्त अंक शामिल होंगे, दोनों को समान महत्व दिया जाएगा। दोनों परीक्षाएं न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के समय चिकित्सा प्रमाणपत्र लाने की सलाह दी जा सकती है।

रेलवे में 10वीं पास के लिए आई नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

read more: CG ब्रेकिंग: 1.50 लाख घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ में अरसे बाद सबसे बड़ी कार्रवाई, SDO को एसीबी की टीम ने दबोचा…

चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के रूप में नियुक्त किया जाएगा और प्रत्येक ट्रेड के लिए 1 वर्ष की अवधि के लिए प्रशिक्षुता प्रशिक्षण से गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Back to top button