ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS रानू साहू को राहत नहीं: इधर सरकार ने किया सस्पेंड, उधर कोर्ट ने 18 अगस्त तक रिमांड बढ़ायी

रायपुर 4 अगस्त 2023। IAS रानू की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां राज्य सरकार ने आईएएस रानू साहू को सस्पेंड कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ IAS रानू साहू की रिमांड भी बढ़ गयी है। ED की स्पेशल कोर्ट ने रानू साहू की रिमांड को 18 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। । रानू साहू को 22 जुलाई को ED ने अरेस्ट किया था। तब वो कृषि विभाग में संचालक के पद पर पदस्थ थीं। अब सरकार ने उन्हें जेल जाने की वजह से सस्पेंड कर दिया है । इससे पहले रानू रायगढ़ जिले की कलेक्टर रह चुकी हैं।

कोल लेवी मामले में रानू साहू के खिलाफ ED ने जांच शुरू की थी। मामले में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी उजागर हुई थी, जिसके बाद कोर्ट ने रानू साहू को ईडी ने गिरफ्तार किया था। रानू साहू की रिमांड आज खत्म हुई थी, जिसके बाद कोर्ट में उनसे पेश किया गया। ED ने न्यायधीश अजय सिंह की अदालत में मामला रखा। बचाव पक्ष के वकीलों ने जमानत देने की मांग रखी मगर बात नहीं बनी।

ईडी के वकील सौरभ पांडे ने कहा था कि कोल लेवी स्कैम में उनकी गिरफ्तारी की गई है। उनसे पहले भी पूछताछ होती रही है, लेकिन उन्होंने कभी सहयोग नहीं किया। हर बात में डोजिंग आंसर दिया।विटनेस और डॉक्यूमेंट के वैरिफिकेशन के लिए उनसे पूछताछ की जानी थी, लेकिन हर बार यही कहा कि कुछ नहीं मालूम। अदालत ने दलील को सुनने के बाद फिलहाल उनकी रिमांड को बढ़ा दिया है। शुक्रवार को साहू को अदालत नहीं लाया गया। वो फिलहाल सेंट्रल जेल में हैं।

Back to top button