हेडलाइन

खनन माफियाओं ने पुलिस पर की फायरिंग, SHO सहित 5 जवान घायल… 2 लापता, गोली लगने से ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत

उत्तराखंड 13 अक्टूबर 2022। उत्तराखंड में खनन माफिया को पकड़ने गयी यूपी पुलिस पर माफिया के करीबी ने अंधाधुन फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की गयी। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एसएचओं सहित 5 पुलिस जवानों को गोली लगी हैं, वही इस घटना में क्षेत्र के ब्लॉक प्रमुख की पत्नी को भी गोली लग, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि यूपी पुलिस 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर को गिरफ्तार करने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पहुंची थी।

पूरा घटनाक्रम उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की हैं। बताया जा रहा हैं कि यूपी की मुरादाबाद पुलिस खनन माफिया जफर को गिरफ्तार करने उत्तराखंड के उधम नगर पहुंची हुई थी। खनन माफिया जफर पर 50 हजार का इनाम था। बुधवार शाम करीब चार बजे मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना पुलिस और एसओजी टीम को खनन माफिया जहर के बारे में पता लगा, तो उन्होंने जफर को पकड़ने की कोशिश की । लेकिन वह मौका मिलते ही भाग गया, पुलिस टीम ने उसका पीछा करना शुरू किया। इस दौरान भागते हुए जफर ने अपने लोगों को फोन कर दिया। जफर उधम सिंह नगर के कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव निवासी ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर का खास आदमी बताया जा रहा है।

जानकारी मिलते ही गुरताज भुल्लर और उसके लोगों ने पुलिस और एसओजी की टीम को बंधक बना लिया। सूत्रों के मुताबिक बंधक बनाने के बाद दो पुलिसकर्मियों को गोली मारी गई, साथ ही बेरहमी के साथ सभी को पीटा गया। घटना के बाद से दो पुलिसकर्मी लापता हैं। कुल पांच पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। टीम में इंस्पेक्टर ठाकुरद्वारा को भी गोली लगी है। वहीं बंधक बनने से बचे पुलिस और एसओजी टीम के कुछ जवानों और ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर के आदमियों के बीच जवाबी फायरिंग हुई। फायरिंग के दौरान घर में मौजूद गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर को गोली लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

उधर पुलिस की गोली से ब्लॉक प्रमुख पत्नी की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए, ग्रामीणों ने कुंडा थाने के सामने एनएच-74 पर जाम लगा दिया। करीब 400 की संख्या में ग्रमीण धरने पर बैठ गए और मुरादाबाद पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। बताया जा रहा है कि दबिश के दौरान स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई थी। ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत के बाद परिजनों ने चार पुलिसकर्मियों को पकड़कर कुंडा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिसवालों को बंधक बनाए जाने की सूचना पर मुरादाबाद रेंज के DIG शलभ माथुर, SSP हेमंत कुटियाल, SPRA संदीप मीणा मौके पर पहुंचे। हालात को देखते हुए जिले भर के थानों का फोर्स और रिजर्व फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

Back to top button