बिग ब्रेकिंग

नयी तहसील की अधिसूचना जारी…. 60 दिन के भीतर मांगे गयी दावा आपत्ति

मुंगेली 20 अप्रैल 2022। जिले के नवीन तहसील जरहागांव गठन के लिए छत्तीसगढ़ राजपत्र में अधिसूचना 18 अप्रैल 2022 को प्रकाशित कर दी गई है। कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया कि अधिसूचना के अनुसार छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए राज्य सरकार द्वारा तहसील के सीमाओं में परिवर्तन करना, नवीन तहसील सृजित करना और उनकी सीमाओं को परिभाषित करना प्रस्तावित की गई है।

इसके तहत परिवर्तन के स्वरूप अंतर्गत राजस्व निरीक्षक मण्डल जरहागांव के पटवारी हल्का नम्बर 35, 36, 37, 38, 39, 40, 41, 42 एवं 61 के कुल 31 ग्राम, राजस्व निरीक्षक मण्डल धरमपुरा के पटवारी हल्का नम्बर 33, 34, 43, 44, एवं 54 के कुल 14 ग्राम अतः कुल 14 पटवारी हल्के के 45 ग्राम नवीन तहसील जरहागांव में शामिल होंगे। नवीन तहसील की सीमाएं उत्तर में तहसील लालपुर थाना, दक्षिण में तहसील पथरिया, पूर्व में तहसील तखतपुर जिला बिलासपुर तथा पश्चिम में तहसील मुंगेली होगी।

कलेक्टर श्री वसंत ने बताया कि राजपत्र में इस सूचना के प्रकाशन के दिनांक से 60 दिवस की समाप्ति पर, प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा तथा इसके संबंध में कोई भी आपत्तियां या सुझाव, लिखित में सचिव, छत्तीसगढ़ शासन, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, मंत्रालय महानदी भवन, केपिटल काम्प्लेक्स नवा रायपुर, अटल नगर, जिला रायपुर को उक्त अवधि की समाप्ति के पूर्व भेजे जा सकते हैं।

Back to top button