बिग ब्रेकिंग

VIDEO : पुरानी पेंशन व्यवस्था छत्तीसगढ़ में भी …. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिये संकेत…. बोले- हम विचार करेंगे…. देखिये वीडियो, पुरानी व्यवस्था पर मुख्यमंत्री और सिंहदेव क्या कह रहे हैं…

रायपुर 25 फरवरी 2022। छत्तीसगढ़ में भी लागू होगी पुरानी पेंशन स्कीम ?…. बजट में क्या मुख्यमंत्री करेंगे इसकी घोषणा ?…. क्या छत्तीसगढ़ सरकार भी देने वाली है कर्मचारियों को खुशखबरी ?…. इन सवालों के बीच मुख्यमंत्री ने भी पुरानी पेंशन योजना को लेकर अपनी मंशा जाहिर कर दी हैं। उन्होंने कहा है कि वित्तीय स्थिति के आधार पर इस पर फैसला लिया जायेगा। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने को लेकर सरकार की तरफ से आने वाली संकेतों का इजहार कर दिया है।

उत्तर प्रदेश दौरे से आये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि

देखिये वित्तीय स्थिति जैसी होगी उस हिसाब से निर्णय लिया जायेगा… कल ही उनका बजट पेश हुआ है, पहली बार तो सुने हैं, उत्तर प्रदेश में मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन लागू करो, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने इसे बंद किया गया था। अब जब इसमें कुछ किया गया है तो चर्चा में आया है, चर्चा में आया है तो हमलोग विचार भी करेंगे और हम तो किसी को नहीं बोलते नहीं है, देने का काम हम लगातार करते रहे, कर्मचारियों का वेतन हमने नहीं रोका, 6 राज्यों ने वेतन में कटौती की, सांसदों के भी वेतन काट दिये गये। हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया,  वित्तीय स्थिति का अध्ययन कर जो हो पायेगा हम करेंगे

वहीं पुरानी पेंशन योजना पर कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि …

“वो तो दिल मांगे मोर होगा ही … कैबिनेट में तो बजट प्रपोजल आये थे, 18 को जब कैबिनेट की बैठक हुई थी, उसमें बजट प्रस्ताव पारित हुए हैं। मुख्यमंत्री जी के समक्ष ये बातें आ गयी है, वो अगर चाहें तो इसमें इनक्लूड कर सकते हैं”

आपको बता दें कि दो दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश करते हुए राज्य में पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने का ऐलान किया था। पुरानी पेंशन को लागू करने वाला राजस्थान पहला राज्य बन गया है, जिसके बाद अन्य राज्यों में भी इस व्यवस्था को लागू करने की मांग उठने लगी है।

Back to top button