हेडलाइन

2024 चुनाव मिलकर लड़ेगा विपक्ष : दलों में बनी सहमति,नीतीश कुमार, राहुल गांधी, ममता बनर्जी और शरद पवार बोले…

नई दिल्ली 23 जून 2023 बिहार के पटना (Patna) में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी दलों की महाबैठक हुई. इस बैठक में 30 से अधिक विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया. इस मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी (BJP) के खिलाफ एकजुट होकर मैदान में उतरने की साझा रणनीति पर मंथन किया गया. विपक्षी दलों का ये महामंथन करीब 4 घंटे तक चला.


अब अगली मीटिंग 12 जुलाई को शिमला में होगी. इसमें अंतिम फैसला लिया जाना है. दरअसल, शुक्रवार को पटना में 15 विपक्षी दलों की एकजुटता बैठक हुई. इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल हुए. राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी को सत्ता से हटाने को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.
हम एक हैं, एक साथ लड़ेंगे :

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने बताया कि हम लोग एक हैं, हम एक साथ लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम लोग भी देश के नागरिक हैं और देशभक्‍त हैं. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सरकार तानाशाह है. उन्‍होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि जो विरोध में हैं, उनके खिलाफ ईडी-सीबीआई को लगा देते हैं.

हिंदुस्‍तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुस्‍तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है, हमने निर्णय लिया है कि हम एक साथ मिलकर काम करेंगे. 

नीतीश कुमार बोले अच्छी मुलाकात रही

विपक्षी नेताओं ने पटना में अपनी बैठक के समापन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार बोले ये अच्छी मुलाकात रही. एक साथ चलने की सहमति बनी है. अगली मीटिंग मल्लिकार्जुन खरगे अगले महीने करेंगे. जो शासन में हैं वो देशहित में काम नहीं कर रहे हैं. जो काम हो रहा है उसको लेकर चिंता है. अगर एक राज्य के सामने कोई चुनौती आती है तो सब साथ रहेंगे.

Back to top button