पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLIOTICS : पूर्व मंत्री और विधायकों ने अपने ही CM और प्रदेश प्रभारी पर उठाये सवाल,अब BJP कर रही पलटवार,मंत्री जयसिंह के बयान पर डाॅ.रमन ने लिखा…..

रायपुर 11 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में एक तरफ बीजेपी नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में व्याप्त अंतर्कलह से जूझती नजर आ रही है। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद जिस तरह से पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और विधायकों ने अपने ही सरकार के मुखिया और प्रदेश प्रभारी को हार का जिम्मेदार बताते हुए सवाल खड़े किये, उसे लेकर अब बीजेपी कांग्रेस पर पलटवार कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे जयसिंह अग्रवाल और विधायक विनय जायसवाल के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सरकार की नीति और नीयत पर सवाल खड़े कर दिये है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में व्याप्त अंतर्कलह और घमासान खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है। एक तरफ जहां टिकट कटने से नाराज पूर्व विधायकों ने पार्टी प्रभारी कुमारी सैलजा और चंदन कुमार पर पैसा लेने का गंभीर आरोप लगा दिया। वहीं दूसरी तरफ राजस्व मंत्री रहे जयसिंह अग्रवाल ने प्रदेश में कांग्रेस की हार के साथ ही अपनी हार का जवाबदार अपने ही सरकार के मुखिया भूपेश बघेल को बता दिया। मीडिया के सामने दिये इन बयानों के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बकायदा बृहस्पत सिंह सहित पूर्व विधायक विनय जायसवाल को नोटिस जारी कर इस घमासान को थामने का प्रयास किया जा रहा है। उधर बीजेपी ने कांग्रेस में मचे इस घमासान पर अब पलटवार करना शुरू कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने सबसे पहले राजस्व मंत्री रहे जयसिंह अग्रवाल के बयान को X पर अपलोड कर लिखा…..“5 साल कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में क्या किया…आपसी खींचतान में विकास को बाधित किया। तानाशाही ढ़ंग से सारी शक्तियों को केन्द्रित कर लिया।जनादेश का अपमान किया। कलेक्टर-एसपी को IPL की नीलामी जैसे पोस्टिंग मिली। भ्रष्ट अधिकारीयों को संरक्षण मिला। गुंडों को बसाकर अपराध को बढ़ावा दिया। यह पीड़ा स्वयं पूर्व मंत्री बता रहे हैं कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को किस दुर्दशा में छोड़ा है। खैर जनता ने अपना काम कर दिया है और अब छत्तीसगढ़ में फैले इस कुशासन को जड़ से उखाड़ने का काम भाजपा की सरकार करने जा रही है।”

पूर्व सीएम डाॅ.रमन सिंह ने इस ट्वीट के बाद दोबारा कांग्रेस के पूर्व विधायक विनय जायसवाल के मीडिया में दिये बयान को X पर अपलोड कर तंज कसते हुए लिखा….“पैसों की डिमांड इसलिए होती थी क्योंकि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस ने 10 जनपथ का ATM बनाकर रख दिया था। मैं हमेशा से कहता रहा हूँ कि इस सरकार ने सिर्फ प्रदेश की तिजोरी पर डाका डाला है और अब तो यह कांग्रेसी नेता खुद बताने लगे हैं कि आखिर कैसे दिल्ली से खाली थैले लेकर इनके नेता छत्तीसगढ़ आते थे और झोली भर.भरकर छत्तीसगढ़ का पैसा लूटकर ले जाते थे।”

पूर्व सीएम डाॅ.रमन सिंह के इन सारे ट्वीट के बाद बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने भी कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होने कांग्रेस द्वारा पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह और विनय जायसवाल को जारी नोटिस को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है। अजय चंद्राकर ने एक्स पर तंज कसते हुए लिखा…..“छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा श्री बृहस्पति सिंह और श्री विनय जायसवाल को कारण बताओ नोटिस देना उनके मौलिक अधिकारों का हनन है…. कांग्रेस में “परिवार” के अतिरिक्त सबके खिलाफ कहने- बोलने की परंपरा रही है।”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने के बाद जहां बीजेपी में उत्साह है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी हार पर मंथन करती उससे पहले ही पार्टी के नेताओं के सब्र का बांध फूट पड़ा। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा जिस कांग्रेस को एकजुट होकर प्रदेश में राज करने का दावा कर रही थी। आज उसी कांग्रेस पार्टी के नेता न केवल उन पर बल्कि सूबे के मुखिया रहे भूपेश बघेल पर भी सवाल उठाने से पीछे नही हट रहे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहीं है कि कांग्रेस में खुलकर सामने आयी इस अंतर्कलह को पार्टी समय रहते शांत करा लेगी ? या फिर इस नाराजगी का फायदा एक बार फिर बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में मिलेगा। ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button