पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

लोकसभा चुनाव ब्रेकिंग : कांग्रेस ने 2 सीटों पर पर बदले कैंडिडेट, जाने पार्टी हाईकमान ने किस नेता का टिकट काटकर किसे बनाया नया उम्मींदवार !

दिल्ली 29 मार्च 2024। देश में आम चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गयी है। उम्मीदवारों के ऐलान करने के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में दो कैंडिडेट को बदल दिया है। पार्टी हाई कमान ने राजसमंद लोकसभा सीट से सुदर्शन रावत की जगह दामोदर गुर्जर को टिकट दिया है, वहीं भीलवाड़ा सीट से दामोदर गुर्जर की जगह सीनियर सेना औऱ पूर्व स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी को टिकट दिया है।

आपको बता दें कि राजस्थान में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया गुरुवार 28 मार्च से चल रही है। पहले चरण के चुनाव के लिए अब तक 10 प्रत्याशियों ने 20 नामांकन पेश किए हैं। आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे। आम चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन के बीच ही कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को राजस्थान से दो उम्मीदवारों के नाम बदल दिये। इससे पहले पार्टी ने राजसमंद लोकसभा सीट से सुदर्शन रावत और भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को अपना कैंडिडेट बनाया था।

लेकिन पार्टी ने चुनाव से ठीक पहले ही उम्मीदवारों के नामों में परिवर्तन करते हुए राजसमंद लोकसभा सीट से सुदर्शन रावत का टिकट काटते हुए दामोदर गुर्जर को टिकट दिया है, वहीं भीलवाड़ा सीट से दामोदर गुर्जर की जगह सीनियर सेना और पूर्व स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी को टिकट दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि अब तक बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से सर्वाधिक दो प्रत्याशियों ने पांच नामांकन प्रस्तुत किए हैं।

उदयपुर और अजमेर में एक-एक प्रत्याशी ने चार-चार नामांकन भरे हैं।इसी तरह भीलवाड़ा में अब तक दो प्रत्याशी ने दो नामांकन पत्र प्रस्तुत किया हैं। जालौर,चित्तौड़गढ़ और कोटा में एक-एक प्रत्याशी ने एक-एक नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। शुक्रवार को अजमेर से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से बहुजन समाज पार्टी के नीरू राम कापड़ी और भीलवाड़ा से बहुजन मुक्ति पार्टी के मोतीलाल सिंघानिया ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

 

Back to top button