बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

वेतन विसंगति अपडेट: सहायक शिक्षक फेडरेशन ने की शिक्षा मंत्री से मुलाकात, वेतन विसंगति सहित शिक्षकों के अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, शिक्षा मंत्री से मिला भरोसा

रायपुर 1 जनवरी 2024। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मिला। नयी सरकार बदलने के बाद सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की उम्मीदें बढ़ गयी है। लिहाजा फेडरेशन ने फिर से विसंगति दूर करने की कवायद शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात के बाद अब फेडरेशन ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात की है। शिक्षा मंत्री ने वेतन विसंगति की मांगों को गंभीरता पूर्वक सुना। उन्होंने इस मुद्दे पर सकरात्मक कदम उठाने की बात कही है।

इस दौरान मनीष मिश्रा ने संशोधन प्रभावित शिक्षकों के मुद्दे पर भी शिक्षा मंत्री से चर्चा की। मनीष मिश्रा ने बताया कि पदोन्नति संशोधन पश्चात सहायक शिक्षकों द्वारा शिक्षक व प्रधान पाठक के पद पर कार्यभार करते हुए सेवाएं दी गई थी, उक्त अवधि में उन्हें संशोधित शाला से कई माह का वेतन भुगतान भी किया गया है, तत्पश्चात उन्हें संशोधित शाला से पृथक किया गया है, वर्तमान में ऐसे पीड़ित शिक्षकों को विगत 4 माह से वेतन भुगतान नही हुआ है, जिससे वे समस्या ग्रस्त है। पदोन्नति संशोधित शाला में स्थायी पदस्थापना का लिखित आदेश जारी करते हुए विगत 4 माह के वेतन भुगतान किया जावे।

वहीं मनीष मिश्रा ने संशोधन प्रभावित शिक्षकों की समस्याओं का स्थायी समाधान करने की मांग की है। मनीष मिश्रा ने बताया कि पूर्व वर्ती सरकार के कार्यकाल में सहायक शिक्षकों को काफी परेशान होना पड़ा है। ऐसे में नयी सरकार से काफी उम्मीदें हैं। शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने की बात कही है। मुलाकात के दौरान अध्यक्ष मनीष मिश्रा के अलावे ईश्वर चंद्राकर, सिराज बक्श, शेषनाथ पांडे, राजकुमार यादव, राजू टंडन, हेम कुमार साहू, कोमल साहू, दीपक कुमार साहू, बज्जू नेताम, मनोज कुमार साहू, गणेश राम साहू, नवीन वर्मा, प्रदीप ध्रुव, मनहरण ध्रुव मौजूद थे।

Back to top button