टॉप स्टोरीज़

तस्वीरें : इन तस्वीरों में देखिये छत्तीसगढ़ का बोरे बासी उत्सव…..मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, अधिकारी-जवानों ने भी मजे से लिया इस छत्तीसगढ़ी व्यंजन का जायका … मुख्यमंत्री बोले- प्रसिद्धि देख गर्वान्वित हूं

रायपुर 1 मई 2022। मुख्यमंत्री की बोरे बासी खाने की अपील ने इतना गहरा असर दिखाया कि छत्तीसगढ छोड़िये देश-दुनिया में छत्तीसगढ़िया रंग चढ़ गया। सात समंदर पार अमेरिका से बोरे बासी खाते लोगों की तस्वीरें आयी। मजदूर दिवस पर श्रमिक सम्मान का जैसा सम्मान आज छत्तीसगढ़ में मना, वैसा जश्न पूरे देश में कहीं नहीं मना। खास बात ये है कि मजदूर दिवस को आज छत्तीसगढ़ में लोगों ने बोरे-बासी उत्सव के रूप में लोगों ने मनाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जनप्रतिनिधियों के साथ बोरे बासी खाया और छत्तीसगढ़ी परंपरा के इस व्यंजन की महक दूर प्रदेश तक पहुंचायी।

Image

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिक सम्मेलन के बाद जनप्रतिनिय़ों के साथ बोरे बासी का आनंद लिया। पूरे पारंपरिक तरीके से उन्होंने बोरे बासी का लत्फ लिया।

Image

मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों ने भी बोरे बासी खाया। आचार, पापड़, भाजी, मुनगा के साथ बासी का स्वाद ही निराला हो गया।

Image

मुख्यमंत्री और जनप्रतिनिधि तो छोड़िये, सबसे ज्यादा क्रेज ब्यूरोक्रेट्स ने दिखाया। जिन्होंने बोरे बासी के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट की। चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन ने भी बासी खाया।

एडीजी दीपांशु काबरा ने भी छत्तीसगढ़ी व्यंजन बोरे बासी का आनंद लिया।

Image

मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया ने भी छत्तीसगढ़ के पारंपरिक भोजन बोरे बासी खाया। मुख्यमंत्री की अपील पर उन्होंने बोरे बासी खाकर श्रमवीरों का सम्मान किया।

जनसंपर्क सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेसी ने भी बोरे बासी खाया।

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने भी बोरे बासी खाया।

रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल

Image

सुकमा कलेक्टर विनित नंदनवार ने जिले के एसपी और जनप्रतिनिधियों के साथ बोरे बासी खाया।

Image

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने जनप्रतिनिधियों के साथ बासी खाया ।

Image

मुख्यमंत्री के बेटे चेतन्य बघेल ने भी बासी खाया।

Image

महासमुंद कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने भी परिवार के साथ बोरे बासी खाकर छत्तीसगढ़ी व्यंजन की खुशूब का अहसास किया।

कोरबा के एसपी भोजराम पटेल ने भी बोरे बासी का जायका लिया।

Image

आपरेशन के लिए निकले जवानों ने भी बोरे बासी जंगल में बैठ कर खाया।

Back to top button