हेडलाइन

PM मोदी @ 48 मिनट: “BJP सरकार बनते ही PSC की जांच करायेंगे, जितने भी ताकतवर क्यों ना हो, मोदी सबको जेल में डालेगा” नगरनार पर बोले…

रायपुर 3 अक्टूबर 2023। बस्तर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने अपराध से लेकर नगरनार के निजीकरण के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। महिला अपराध और हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ की राजस्थान से तुलना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दोनों राज्यों में अपराधों के मामले में कंप्टीशन चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल में प्रदेश की स्थिति कहां से कहां पहुंच गयी, आज विकास सिर्फ या तो पोस्टरों में दिखता है या फिर नेताओं की तिजोरी में दिखता है। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार और अपराध का बोलबाला है। प्रधानमंत्री ने 48 मिनट के अपने संबोधन में जमकर कांग्रेस पर वार किया।

https://www.youtube.com/watch?v=GEkH3PVA-Gs&t=2620s

पीएम मोदी ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम नहीं आये। प्रधानमंत्री मोदी ने नगरनार स्टील प्लांट को लेकर कांग्रेस की तरफ से चल रहे बयानों पर पर तीखा पलटवार किया। मोदी ने कहा कि बस्तर के लोगों ने कांग्रेस के मुँह पर तमाचा मारा है। कांग्रेस ने झूठी बात फैलाकर स्टील प्लांट को हड़पना चाहते हैं, ये मोदी नहीं होने देगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये प्लांट आपका है, मैं किसी कांग्रेसी को इस प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा। इस प्लांट पर बस्तर के मेरे भाई बहनों का हक है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर मोबाइल की फ्लैश लाइट ऑन करवा कर लोगों से अपनी बातों का समर्थन मनवाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को लूटने में कांग्रेस ने कोई कमी नहीं की। दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तो हमने नियम में बदलाव किया, DMF का हक़ दिया। छत्तीसगढ़ को 8000 करोड रुपए केंद्र ने दिए, लेकिन कांग्रेस ने इसमें भी घोटाला कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो पहले की भांति तेंदुपत्ता संग्राहकों केलिए बेहतर व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि बस्तर के आदिवासियों के पूर्वजों को कांग्रेसियों ने नमक से ठगा है। चिरौंजी के बदले ये नमक देते थे। भाजपा ने राशन दुकानों से मुफ्त नमक दिया, तब जाकर शोषण बंद हो पाया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि धान की कीमत के नाम पर कांग्रेस छत्तीसगढ़ियों को धोखा दे रही है। दाना दाना छत्तीसगढ़ का मोदी सरकार खरीद रही है, 1 लाख करोड रुपए छत्तीसगढ़ के धान उत्पादक किसानों को भाजपा ने दिया। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी तो एक, एक दाना धान खरीदेगी। आज गिने चुने राज्य में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए जहां उनकी सरकार बनती है वहां लूट मचा देते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां ट्रांसफर और पोस्टिंग में भी जमकर भ्रष्टाचार किया गया। इसलिए अब लोगों ने ठान लिया है, अब नई सहिबो, बदल के रहिबो। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो पीएससी मामले की जांच होगी। चाहे जितने भी ताकतवर लोग होंगे, मोदी सबको जेल में डालेगा। देश विरोधी ताकतों से मिले हुए लोग कांग्रेस चला रहे हैं। जातिगत जनगणना को लेकर कांग्रेस के बयानों पर वार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस गरीबों को बांटना चाहती है। कांग्रेस ने अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया है कि क्या आबादी के हिसाब से रिजर्वेशन मिलेगा। और आबादी के हिसाब से रिजर्वेशन मिलेगा, तो भी अल्पसंख्यकों का क्या होगा। मोदी ने कहाकि उनके हिसाब से गरीबी ही सबसे बड़ी आबादी है, अगर गरीब का भला हो गया तो देश का भला खुद ब खुद हो जाएगा।

Back to top button