हेडलाइन

CG- अफसर सस्पेंड : रिश्वत लेते पकड़ाये अधिकारी को राज्य सरकार ने किया सस्पेंड… रायपुर से सीधे सुकमा किया अटैच

रायपुर 30 सितंबर 2022। घूस लेते पकड़ाते सीनियर हार्टिकल्चर अफसर को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। रिश्वत मांगने के मामले में आरोपी अफसर को ACB ने 30 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उद्यानिकी व प्रक्षेत्र वानिकी की तरफ से जारी आदेश में अधिकारी को 30 सितंबर के ही आदेश सस्पेंड किया है, हालांकि उन्हें सस्पेंड करने का आदेश विभाग ने 3 अक्टूबर से जारी किया है।

आपको बता दें कि हार्टिकल्चर अफसर ने किसान से सब्सीडी में हिस्सेदारी मांगी थी। इस मामले में एसीबी से शिकायत के बाद टीम ने गिरफ्तार किया। अधिकारी का नाम परमजीत सिंह है। सीनियर हार्टिकल्चर आफिसर परमजीत सिंह ने किसान को कहा था कि सब्सीडी के पैसे में 50 प्रतिशत का हिस्सा मांगा था।सीनियर हार्टिकल्चर अफसर परमजीत सिंह गुरूदत्ता को सस्पेंड कर सुकमा भेजा गया है।

परमजीत एक किसान से रुपयों की डिमांड कर रहे थे। इसका ऑडियो और वीडियो किसान ने ACB को दिया। किसान को हाई वैल्यू टमाटर की खेती करनी थी। उसने बाड़ी योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी के लिए आवेदन किया। किसान को 2 लाख 66 हजार रुपए मिलते। किसान की शिकायत पर उद्यानिकी विभाग में छापा मारकर रिश्वतखोर अधिकारी को पकड़ लिया।

किसान का कहना है कि पैसे नहीं देने की वजह से उसे उसका पैसा नहीं मिल रहा था, इसी से परेशान होकर किसान ने एसीबी में इसकी शिकायत कर दी। गिरफ्तारी के बाद आरोपी अधिकारी को जेल भेज दिया गया है।

Back to top button