पॉलिटिकल

PM मोदी ने मणिपुर हिंसा की तुलना राजस्थान-छत्तीसगढ़ से की, CM भूपेश बोले- जुमलेबाजी बंद करिए प्रधानमंत्री जी, डिप्टी सीएम व गृहमंत्री का भी तीखा पलटवार

रायपुर 20 जुलाई 2023। मणिपुर में महिलाओं के साथ शर्मनाक हरकत पर छत्तीसगढ़ में भी राजनीति गरम है। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दोनों ने मणिपुर की शर्मनाक कृत्य पर प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लिया है। दरअसल प्रधानमंत्री ने मणिपुर में महिला को नग्न घुमाने और गैंगरेप की घटना को लेकर आज बयान दिया था। संसद सत्र से पीएम मोदी ने कहा कि वह इस घटना से बहुत दुखी हैं और इस मामले में दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा. इसी के साथ पीएम ने मणिपुर से पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ का भी नाम लिया और कहा कि वह सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करते हैं कि अपने-अपने राज्यों में कानून व्यवस्था मजबूत करें। घटना चाहे राजस्थान की हो, छत्तीसगढ़ की हो या मणिपुर की हो, कानून व्यवस्था कायम करें, जहां पर नारी का सम्मान किया जाए।

PM के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 3 महीने से मणिपुर जल रहा है। पीएम मोदी ने एक वक्तव्य भी नहीं दिया। मणिपुर की घटना के आड़ में राजस्थान छत्तीसगढ़ को भी लपेट लिया। अभी छत्तीसगढ़ आये थे तो चुनावी आरोप लगाए, कानून व्यवस्था के बारे में एक आरोप भी नहीं लगाया। लेकिन क्योंकि दोनो राज्य में चुनाव है, इस कारण मणिपुर से दोनों राज्यों की तुलना किये। हालात तो यूपी और मध्यप्रदेश का खराब है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर की घटना को छुपाना चाहते हैं। इसलिए छत्तीसगढ़ और राजस्थान का नाम जोड़ दिया। जुमलेबाजी बंद करिए प्रधानमंत्री जी। बीजेपी में कोई एक झूठ बोले तो 100 झूठ बोलने के लिए सब खड़े हो जाते है।

वहीं उप मुख्यमत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 80 दिन का वक्त लगा प्रधानमंत्री को ‘मणिपुर’ बोलने में, गुस्सा आने में! और, आज जब बोले भी तो ऐसा मानो, देश को नहीं, चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हों। प्रधानमंत्री जी, क्योंकि आपने मणिपुर के साथ छत्तीसगढ़ का नाम लिया। आपको बता दें कि हमारे प्रदेश में कानून व्यवस्था बरकरार है, सुरक्षित शासन में है। NCRB के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में महिलाओं के खिलाफ अपराधिक मामले 62% कम हुए हैं। पहले की भाजपा सरकार के मुकाबले

मणिपुर की घटना में पीएम के छत्तीसगढ़,राजस्थान का नाम लिये जाने पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पीएम पहली बार मणिपुर मामले में मीडिया के सामने आए और छत्तीसगढ़ राजस्थान का नाम लिया। छत्तीसगढ़ का नाम पीएम ने क्यो लिया है मेरे समझ से परे है। ऐसी घटना छत्तीसगढ़ में कभी नहीं हुई।

Back to top button