बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

अतीक अहमद के भाई अशरफ को सुविधाएं देना जेल अधीक्षक को पड़ा भारी!… बरेली, प्रयागराज और बांदा के जेल अधीक्षक सस्पेंड….

उत्तर प्रदेश 4 अप्रैल 2023: उत्तर प्रदेश में जेल में बंद माफियाओं को लेकर पर शिकंजा कसने के मामले में लापरवागही बरतने को लेकर जेल अधीक्षकों पर गाज गिरी है. UP के बरेली, नैनी और बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. इन जेलों के सुपरिटेंडेंट पर एक्शन इसलिए हुआ है क्योंकि इन्होंने अशरफ अहमद, अतीक के बेटे अली अहमद और मुख्तार अंसारी पर शिंकजा कसने में लापरवाही बरती थी.

यूपी के तीन जेलों के अधीक्षक पर कार्रवाई की गई है। डीजी जेल की ओर से जेलों की जांच कराई गई। उमेश पाल की हत्या के बाद इस प्रकार की जांच की गई है। बरेली, बांदा और नैनी जेल के अधीक्षक के गतिविधि की जांच कराई गई। इन जेलों में बंद कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने का आरोप लगा था। बरेली जेल में बंद अशरफ को लेकर बड़ा मामला सामने आया। बरेली जेल में अशरफ के साथ मुलाकातियों को लेकर सहूलियत दिए जाने का मामला सामने आया।

यूपी एसटीएफ की ओर से भी इस मामले की जांच की गई है। मामला सामने आने के बाद बरेली एसपी की ओर से विशेष जांच कराई गई। जांच में बरेली जेल में गड़बड़ी का मामला सामने आया। इसके बाद अब डीजी जेल की ओर से कराई गई जांच में भी उन पर गंभीर आरोप लगाया गया है। बरेली जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला को इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है।

नैनी जेल के अधीक्षक भी सस्पेंड कर दिया गया है। डीजी जेल की ओर से इस मामले की जांच कराई गई। प्रयागराज के नैनी जेल में अतीक अहमद के कई गुर्गे बंद हैं। इसके अलावा अतीक का दूसरा बेटा अली अहमद भी कैद है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद जेल में लगातार छापेमारी हुई है। जेल में संदिग्ध गतिविधियों को लेकर अब डीजी जेल की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है। नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

बांदा जेल के अधीक्षक भी सस्पेंड कर दिया गया है। बांदा जेल में पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी बंद है। उसके खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में डीजी जेल की ओर से खुफिया जांच कराई गई। इस जांच में उनके खिलाफ मामला सामने आया है। डीआईजी जेल की रिपोर्ट के आधार पर बांदा के जेल अधीक्षक अविनाश गौतम सस्पेंड कर दिए गए हैं। डीजी जेल एसएन साबत की रिपोर्ट के अधार पर इन पर कार्रवाई की गई है। जेल के भीतर काम न करने, लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की गई है।

वहीं, उमेश पाल हत्याकांड के बाद इसके साजिशकर्ता अशरफ अहमद से जेल में उसके गुर्गों ने मुलाकात की थी. इसको लेकर जेल के 5 अधिकारियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. वहीं, अब जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला को निलंबित किया गया है.

माफिया अतीक अहमद को नैनी जेल में शिफ्ट किए जाने से पहले ही 17 पुलिसवालों का ट्रांसफर कर दिया गया था. इन सभी पुलिसवालों प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भेजा गया है. इन पर शक था कि ये सारे पुलिसवाले अतीक अहमद और उनके गुर्गों के खास थे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में माफिया मुख्तार अंसारी बंद है. उसके गुर्गे भी गैर कानूनी तरीके से उससे मिलने जाया करते थे. वहीं, अभी हाल ही में उमेश पाल अपहरण मामले पर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को नैनी जेल में शिफ्ट किया गया था.

गौरतलब है की अतीक अहमद, अशरफ अहमद और बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी तीनों पर पूर्व के किए गए जुर्मों पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसके चलते ये तीनों माफिया डॉन पर योगी सरकार खास नजर रख रही है.

Back to top button