हेडलाइन

Raipur ODI: मैच देखने पैदल चलना होगा 2 से ढ़ाई किलोमीटर….रायपुर में “पास” और “टिकट” से ज्यादा पार्किंग पास के लिए मारामारी

रायपुर 21 जनवरी 2023। आज रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मानचित्र पर दर्ज हो जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दुधिया रोशनी में रायपुर का पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच को लेकर पूरे प्रदेश के साथ-साथ आसपास के राज्यों में भी जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। राजधानी रायपुर में तकरीबन 50000 दर्शकों की क्षमता है। कहा जा रहा है कि पूरा टिकट सोल्ड हो चुका है।

जाहिर है स्टेडियम में एक भी खाली कुर्सी नहीं रहेगी। इधर मैच के लेकर टिकट, वीआईपी पास को लेकर तो मारामारी मची हुई है, पार्किंग पास को लेकर भी जबरदस्त मारामारी देखने को मिल रही है। हर किसी को स्टेडियम के पास ही “बी एंक्लोजर” का पार्किंग पास चाहिए। दरअसल इस पार्किंग एरिया के अलावा पार्किंग एरिया स्टेडियम से ढाई से 3 किलोमीटर दूर बनाए गए हैं। वहां गाड़ियां रखकर पैदल मार्च करना होगा।

ऐसे में इतनी लंबी दूरी तक पैदल चलना हर किसी के लिए संभव नहीं हो पाएगा। जाहिर है कि मैच देखने के जोश में लोग जाते वक्त तो ढाई से 3 किलोमीटर चल भी जाएं, लेकिन रात जब तक 10:30 बजे के आसपास मैच खत्म होगा तो उस दौरान 3 किलोमीटर पैदल चलना खेल प्रेमियों के लिए आसान नहीं होगा। मैच खत्म होने के बाद 50,000 लोगों का स्टेडियम से निकलना और फिर 3 किलोमीटर तक पैदल चलना क्रिकेट मैच के रोमांच पर ग्रहण लगा सकता है।

स्टेडियम पहुंचे कुछ दर्शकों ने ने तो पार्किंग व्यवस्था को लेकर मैच के आयोजकों को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। जिस तरह से पार्किंग की व्यवस्था की गई है उसे देखकर यही लग रहा है कि घर पर टीवी में मैच देखना ज्यादा फायदेमंद रहेगा। अगर वह मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचते हैं तो फिर लौटने में सुबह भी हो सकता है।

Back to top button