बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- गृह विभाग का फर्जी पत्र : हिमाकत तो देखिये! सभी SP के नाम पर गृह विभाग का फर्जी पत्र कर दिया वायरल.. अब दर्ज हुआ FIR, पढ़िये क्या लिखा था..

रायपुर 30 मार्च 2023। सोशल मीडिया पर शैतानियां भी इन दिनों खूब हो रही है। शासकीय पत्रों में छेड़छाड़ कर वायरल करने के तो आये दिन मामले सामने आते हैं। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों सामने आया, जब गृह विभाग के अवर सचिव के नाम का फर्जी पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। अब इस मामले में गृह विभाग की तरफ से FIR दर्ज करायी गयी है। दरअसल पिछले दिनों सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से एक पत्र वायरल हुआ, जिसमें गृह विभाग के अवर सचिव की तरफ से सभी पुलिस अधीक्षकों को राजद्रोह का प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया गया। पत्र में अंधविश्वास फैलाने वालों और मंदिरों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गयी थी।

पत्र में अंधविश्वास फैलाने वालों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ मंदिरों में कब्जा कर हिंदू राष्ट्र बनाने वालों के खिलाफ एसपी को तुरंत कार्रवाई करने जैसी बातें भी लिखी थी। सोशल मीडिया में वायरल पत्र की जानकारी जब गृह विभाग को हुई, तो अफसर भी हैरान रह गये। सोशल मीडिया में जो पत्र वायरल हुआ, वो तो जारी ही नहीं किया गया था। अब इस फर्जी पत्र के मामले में गृह विभाग के अवर सचिव मनोज श्रीवास्तव ने FIR दर्ज करायी गयी है। नया रायपुर के राखी थाना पुलिस इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कार्रवाई में जुटी हुई है।

पत्र में छत्तीसगढ़ के पुरातात्विक मंदिरों पर अनाधिकृत कब्जा कर छत्तीसगढ़ में हिंदू राष्ट्र बनाने, अंधविश्वास फैलाने वाले कान्यकुब्ज, सरयुपा़रिण या अन्य पुजारियों पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर कार्यवाही की बात कही गई है। राखी थाने में भादवि 419, 469 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पत्र में अवर सचिव के नाम और पदनाम का उल्लेख कर फर्जी तरीके से पत्र को तैयार किया गया है और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया।

Back to top button