टॉप स्टोरीज़

नेकी की दीवार का पुनर्निर्माण करेगा रायपुर स्मार्ट सिटी

 

रायपुर 24 जनवरी 2022। समाज के जरूरतमंद परिवारों को उनके आवश्यकता की जरूरी वस्तुएं दानदाताओं के जरिए उन तक पहुंचाने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. नेकी की दीवार का पुनर्निर्माण करेगा। विगत दिनों अग्निकांड की वजह से यह नेकी की दीवार अनुपयोगी हो गई थी, अब यह संरचना पुनः निर्मित होगी। नेकी की दीवार का संचालन रायपुर नगर निगम के अधीन जोन स्तर पर किया जा रहा था। नेकी की दीवार में हुए इस अग्निकांड को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम द्वारा पुलिस में एफ.आई.आर. भी दर्ज कराई गई है, जिस पर जाँच जारी है।

ज्ञात हो कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने समाज के हर वर्ग की जरूरत को पूरा करने के उद्देश्य से नेकी की दीवार शहर के दो स्थलों पर तैयार कर इसका संचालन शुरू किया था। अनुपम गार्डन और गांधी उद्यान में बने नेकी की दीवार में दानदाता निर्धन परिवारों की सहायता हेतु अपने पास उपलब्ध अनुपयोगी वस्त्र, ऊनी कपड़े, जूते, खिलौने इत्यादि सामग्री भेंट हेतु छोड़कर जाते थे एवं जरूरतमंद परिवार इन स्थलों से अपने उपयोग की सामग्री अपने साथ ले जाते थे। नेकी की दीवार पर वैवाहिक वर्षगांठ, जन्मोत्सव का आयोजन भी लोग करते रहे हैं और निर्धन परिवारों को अपनी पारिवारिक खुशी में शामिल कर उपहार भेंट कर जरूरतमंदों के साथ खुशियां बांटते रहे हैं।

गत दिवस हुए अग्निकांड से दोनों नेकी की दीवार को हुई क्षति के कारण इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. निर्धन परिवारों के मदद के लिए नेकी की दीवार का पुनर्निर्माण करेगा एवं इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

Back to top button