हेडलाइन

राजू श्रीवास्तव की स्थिति बेहद गंभीर…वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गये, डाक्टरों ने कहा, हालत बहुत क्रिटिकल है

नयी दिल्ली 11 अगस्त 2022। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक उन्हें AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. हालत गंभीर होने पर पहले उन्हें इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. बाद में सीसीयू (Cardiac Care Unit) में भर्ती कराया गया.

डाक्टरों के मुताबिक उनमे 100 फीसदी ब्लाकेज मिली है, जिसकी वजह से उनकी तबीयत बेहद गंभीर बनी हुई है। अभी उनका रिस्पांस रेट काफी स्लो है, इसलिए कुछ भी बोल पाना संभव नहीं है। डाक्टरों ने राजू को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है। लगातार उन्हे रिकवर करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि सुबह जब उन्हें लाया गया था तो उनका पल्स भी नहीं था, हालांकि बहुत कोशिश के बाद पल्स तो लौटा, पर वो बिल्कुल भी होश में नहीं है। चार डाक्टरों की टीम लगातार राजू श्रीवास्तव की निगरानी कर रही है।

ट्रेडमिल पर दौड़ने के दौरान उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद वो वहीं पर बेहोश हो गए. आनन फानन में लोग उन्हें लेकर एम्स अस्पताल पहुंचे. जहां उन्हें इमरजेंसी में एडमिट कराया गया. फौरन उनका इलाज शुरू किया गया. वो बेहोश थे लिहाजा उन्हें दो बार CPR देकर रिवाइव किया गया. फिलहाल उनकी हालत नाजुक है जिस पर एम्स के डॉक्टर नितीश न्याय की टीम उनकी निगरानी कर रही हैं. उन्हें आईसीयू में ही रखा गया है. खबर आई है कि मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. जहां उनके स्वास्थ्य पर पूरी निगरानी बरती जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

राजू श्रीवास्तव 59 साल के हैं वो पहले से ही दिल के मरीज हैं ऐसे में ट्रेडमिल पर दौड़ना उन्हें भारी पड़ गया. हैवी वर्क आउट के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. राजू श्रीवास्तव की गिनती देश के बेहतरीन कॉमेडियन में की जाती है जो अपने सरल और अनूठे अंदाज से हर किसी को हंसाते रहे हैं. 

Back to top button