हेडलाइन

रंजना साहू और संगीता सिन्हा उत्कृष्ट विधायक चुने गये… धर्मजीत सिंह बने जागरूक विधायक…प्रिंट व इलेक्ट्रानिक्स मीडिया से इन्हें मिलेगा अवार्ड…

रायपुर 24 मार्च 2023। कांग्रेस की संगीता सिन्हा और विपक्ष से रंजना दीपेंद्र साहू उत्कृष्ट विधायक चुनी गयी है। बजट सत्र के आखिरी दिन विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा को उत्कृष्ट विधायक चुना गया है। वहीं विपक्ष से रंजना दीपेंद्र साहू उत्कृष्ट विधायक घोषित की गई है। वहीं धर्मजीत सिंह पंचम विधानसभा के जागरूक विधायक के तौर पर चुने गए हैं।वहीं उत्कृष्ट पत्रकार के तौर पर प्रिंट मीडिया से पत्रिका अखबार से राहुल जैन, इलेक्ट्रानिक्स मीडिया से देवव्रत भगत और रोहित श्रीवास्तव को न्यूज 18 चैनल से दिया गया है।

तय सत्र के मुताबिक 24 मार्च तक सत्र चलना था, लेकिन विधानसभा की कार्यवाही तय तिथि के एक दिन पहले हुई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि सत्र के समापन पर विपक्ष सहमत नहीं दिखा। समापन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष के फैसले से विपक्ष ने असहमति जतायी। विपक्ष की ओर से अजय चंद्राकर ने कहा कि समयावधि के पहले सत्र समापन किया गया, ये उचित नहीं है। चंद्राकर ने कहा कि विरोध के बावजूद सत्र समापन कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के समापन भाषण का बहिष्कार सदन से बाहर विपक्ष के सदस्य निकल गये।

बता दें कि इससे पहले तय तारीख से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज 14वे दिन विनियोग विधेयक पर चर्चा के बाद अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले पहले आवास और गरीबों को पट्टे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बीच तीखी बहस हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में पट्टा हितग्राहियों की संख्या बढ़ी है।

Back to top button