टॉप स्टोरीज़

CM के घर के बगल में 30 लाख रुपये की लूट, CBI अधिकारी बनकर घुसे थे लुटेरे

कोलकाता 14 दिसंबर 2022। Special 26 की कहानी की तर्ज़ पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक व्यापारी को लूट लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भवानीपुर में एक व्यापारी के घर 7-8 लोग CBI अफ़सर बनकर घुसे और व्यापारी के घर से 30 लाख रुपये और ज़ेवर लूट लिए। ये चोरी ऐसे फ़िल्मी स्टाइल में की गई की चर्चा का विषय बन गई।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में लुटेरों के एक समूह ने सीबीआई अधिकारी बनकर एक व्यवसायी के घर की तलाशी ली और 30 लाख रुपये नकदी और लाखों के गहने लूट कर फरार हो गए। कोलकाता पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मामला शहर के भवानीपुर इलाके का है।

व्यावसायी 60 वर्षीय सुरेश वाधवा ने लूट के संबंधमें पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि सोमवार सुबह लगभग आठ बजे 7-8 लोग उनके घर पहुंचे और खुद को सीबीआई अधिकारी बताया। इसके बाद घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी।

वाधवा ने मीडिया को बताया कि लुटेरे तीन गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे, जिन पर पुलिस का स्टीकर लगा हुआ था। मैंने दरवाजा खोला और उन्होंने मुझे यह कहते हुए रोक लिया कि वे सीबीआई अधिकारी हैं। मैंने उनसे पहचान पत्र दिखाने को कहा, लेकिन तब तक वे घर में घुस आए। उन्होंने दावा किया कि जाने से लुटेरों ने कहा कि कुछ समय बाद जब्ती सूची भेजी जाएगी और 30 लाख रुपये और लाखों के गहने लेकर चले गए। अपराधियों ने यह भी कहा कि बाद में उन्हें सीबीआई कार्यालय बुलाया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि मामले में हरिदेवपुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक कार ड्राइवर था, जबकि दूसरे व्यक्ति ने दावा किया कि वह कार का मालिक था, लेकिन उसने इसे किराए पर दिया था। सीसीटीवी की मदद से वाहनों की पहचान की गई है।

पुलिस ने कहा, हमारा फोकस इसमें शामिल लोगों पर है और उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार करेंगे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि गिरोह के सदस्य अच्छी तरह से तैयार थे और “ऑपरेशन” के दौरान “लाठी” लेकर चले थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, इसमें शामिल लोगों के पास घर की पूरी जानकारी थी कि कहां नकदी और आभूषण रखे गए थे। ऐसे में हम वाधवा के घर में घरेलू सहायकों और उनके खेत के कर्मचारियों से बात कर रहे हैं।

Back to top button