हेडलाइन

आरक्षण : राज्यपाल अनुसूईया उईके बोली- सोमवार तक कर दूंगी विधेयक पर हस्ताक्षर.. विधि सलाहकार के छुट्टी पर होने की वजह ..

रायपुर 3 दिसंबर 2022। आरक्षण विधेयक पर सोमवार को राज्यपाल हस्ताक्षर कर देगी। मीडिया से बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि कानूनी सलाहकार अभी छुट्टी में है, दो दिन अभी छुट्टी है। सोमवार को विधि सलाह मिलते ही वो विधेयक पर हस्ताक्षर कर देंगी। उईके ने कहा कि उन्होंने ही विधेयक  लाने के लिए मैंने ही राज्य सरकार को कहा था  और वह लाए तो मैं निश्चित रूप से उसमें साइन करूंगी। सोमवार तक विधेयक पर साइन कर दूंगी।

राज्यपाल ने कहा कि विधेयक आता है तो उस पर सलाह ली जाती है, तुरंत साइन नहीं हो जाता है। मैंने ही राज्य सरकार को कहा था कि वो विशेष सत्र में अध्यादेश लाये तो निश्चित रूप से मेरा सकारात्मक सहयोग मिलेगा और सभी शासन को राज्य सरकार को और विपक्ष के जितने भी राजनीतिक दल को धन्यवाद देती हूं । आपने  आरक्षण बढ़ाया है पहले 58 था और अब 76 प्रतिशत हो गया है।

आज अधिकारी छुट्टी में है और इस पर सोमवार तक मैं साइन कर दूंगी।  राज्यपाल ने कहा कि नोटिफिकेशन जारी होते ही सारी चीजें शुरू हो जाएगी। जहां-जहां आरक्षण की वजह से मामला रुका हुआ है वहां काम शुरू हो जायेगा। सारी प्रक्रिया विधेयक पास होने के बाद नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सिग्नेचर हो जाएगा।

Back to top button