मनोरंजन

NCB की चार्जशीट में रिया और उसका भाई शोविक आरोपी, रिया ने ही सुशांत को दी थी ड्रग्स, दोषी होने पर होगी 10 साल की जेल

बालीवुड 13 जुलाई 2022 । फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह डेथ केस में बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने चार्जशीट दाखिल कर दी हैं। एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में सुशांत सिंह को रिया के ही द्वारा ड्रग्स दिये जाने की बात कही हैं। चार्जशीट में रिया के भाई शोविक समेत 35 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इस केस की स्पेशल कोर्ट में 27 जुलाई को सुनवाई होनी है। अगर रिया दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 10 साल की जेल की सजा सुनाई जा सकती है।

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी उनके मुंबई स्थित घर में मिली थीं। सुशांत की फैमिली ने रिया और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद रिया चक्रवर्ती उनके भाई समेत कई लोग जांच के दायरे में आए। इस मामले में ड्रग्स एंगल आने के बाद एनसीबी ने जांच शुरू की थी। इस पूरे प्रकरण में एनसीबी ने कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची। जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और उसे बेच सकें।

आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया। उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट था और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस। सभी पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 27, 27 ए {अवैध ट्रैफिकिंग और अपराधियों को शरण देना} 28 {अपराध का प्रयास करना} और 29 {आपराधिक साजिश को उकसाना} के तहत केस दर्ज किया गया है। एनसीबी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती ने आरोपी सैमुअल मिरांडा, भाई शोविक, दीपेश सावंत और अन्य आरोपियों से गांजा लिया था। रिया ने इसे दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत तक पहुंचाया था।

एक्ट्रेस ने इसकी पेमेंट मार्च और सितंबर 2020 के बीच की था। इसके साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि रिया का भाई शोविक ड्रग पेडलर्स के संपर्क में था और उनसे कई बार गांजा और चरस लिया था। हम आपको बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे। इसके बाद से ही केस में एनसीबी ड्रग्स एंगल से जांच शुरू की थी और रिया चक्रवर्ती सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया गया था। लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद रिया को बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिली थी।

Back to top button