हेडलाइन

लूट का खुलासा : कंपनी का ही कर्मचारी निकला लूट का आरोपी….कर्मचारियों के पेमेंट के लिए आयी राशि दिन दहाड़े लूटी थी.. रायपुर पुलिस ने किया खुलासा

रायपुर 22 अक्टूबर 2022। एसपी गोयल कंपनी में लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी कंपनी का ही कर्मचारी निकला। रायपुर पुलिस ने वारदात के 4 दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 17 अक्टूबर को रेलवे का ठेका लेने वाली एसपी गोयल की तरफ से लूट की शिकायत दर्ज करायी गयी थी। ये कंपनी तितलागढ़ उड़ीसा में काम करती है। कंपनी के कैशियर के मुताबिक 18 अक्टूबर को कम्पनी से श्रमिकों को पेमेंट करने हेतु 1,70,000 रूपये नगदी रकम अपने बैग में प्राप्त कर रेलवे स्टेशन टिटलागढ़ से रायपुर पहुंचा। रायपुर पहुंचकर करीबन 11.00 बजे कम्पनी के कर्मचारी सागर एवं विद्याधर से बात कर श्रमिकों को पेमेंट करने हेतु सिलयारी जाने के लिये कम्पनी के दोपहिया वाहन में विद्याधर के साथ निकल गया। इसी दौरान प्रार्थी अपने कम्पनी के कर्मचारी के साथ ग्राम तरेसर के पास पहुंचा था कि मोटर सायकल में सवार 3 व्यक्तियों के द्वारा प्रार्थी को रोककर अश्लील गाली गलौज एवं मारपीट करते हुए प्रार्थी के पास रखे रकम से भरे बैग, नगदी रकम, मोबाईल फोन एवं अन्य दस्तावेज को लूट कर फरार हो गये।

जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 512/22 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही में लिया गया। लूट की उक्त घटना को लेकर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए एएसपी अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक उरला राजीव शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक अपराध दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट एवं थाना प्रभारी धरसींवा को मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिया।

जांच के दौरान अज्ञात आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली, जिसके बाद घटना में संलिप्त कम्पनी के कर्मचारी बबलू उर्फ विद्याधर निवासी उड़ीसा की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ पर बबलू उर्फ विद्याधर ने बताया कि वो उक्त कम्पनी में पिछले कुछ सालों से कार्य कर रहा था, परंतु वेतन कम होने का कारण देते हुए 2-3 महीने पहले कम्पनी छोड दिया था। घटना के 4 से 5 दिन पहले वो फिर से ज्वाइन किया था। उसने ही योजना बनाई गई थी कि, कम्पनी श्रमिकों के पेमेंट के लिए जो पैसा आता है, उसे लूटा जाये। आरोपी के द्वारा पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप अपने अन्य 3 साथियों के साथ मिलकर उक्त लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया।प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार है, जिनके छिपने के हर ठिकानों पर टीम के सदस्यों द्वारा लगातार रेड कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहें है। आरोपी बबलू उर्फ विद्याधर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 दोपहिया वाहन, घटना से संबंधित 1 नग मोबाईल फोन एवं नगदी रकम जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई है।

Back to top button