Business

दौड़कर खरीदें सोना, कीमत में तगड़ा फेरबदल, देखे ताज़ा भाव

भारत में अभी भी शादियों का सीजन चल रहा है, जिससे मार्केट में ग्राहकों की काफी भीड़ उमड़ रही है। अगर आपके घर परिवार में किसी भाई-बहन की शादी होने वाली है तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि सोना खरीदने का यह किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है।

आप फटाफट सोना खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं। वैसे तो सोने के रेट में इन दिनों बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, लेकिन हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। अगर आपने सोना खरीदने में तनिक भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

दौड़कर खरीदें सोना, कीमत में तगड़ा फेरबदल, देखे ताज़ा भाव

Read more: जल्द चमकेगा इन राशि के जातकों का भाग्‍य, बुधदेव की कृपा से मिलेगा जबरदस्‍त लाभ

इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में तनिक भी देरी नहीं करें, क्योंकि आगामी दिनों में इसके रेट और भी महंगे हो सकते हैं। सोना खरीदने से पहले आपको सभी कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस जानना होगा, जिससे सभी कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले सोने का रेट

भारत की राजधानी दिल्ली में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे तो 24 कैरेट का भाव 63970 रुपये और 22 कैरेट का भाव 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820, जबकि 22 कैरेट 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें तो 24 कैरेट का भाव 67,100 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 61500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है, जो मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट का भाव 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की बात करें तो 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस तोला में बिकता नजर आ रहा है।

दौड़कर खरीदें सोना, कीमत में तगड़ा फेरबदल, देखे ताज़ा भाव

Read more: Police Transfer: TI, SI, ASI सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का तबादला, देखिये लिस्ट

फटाफट जानें 1 किलो चांदी का रेट

अगर आप चांदी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर लें। मार्केट में एक किलो चांदी की कीमत 72700 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है, जो किसी सुनहरे मौके की तरह है। आपने गोल्ड खरीदने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर टेंशन की जरूरत होगी, जो ऑफर बार-बार नहीं आते हैं।

Back to top button