जॉब/शिक्षा

IBPS मे निकली बंपर वैकेंसी,…. देशभर के ग्रामीण बैंकों में होगी भर्ती,…..57,000 तक हैं सैलरी……

रायपुर 11 अगस्त 2022 : बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने सरकारी बैंकों में PO ने 6432 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके लिए 20 साल से 30 साल तक के अभियार्थी IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी करने वालो के लिए सुनहरा मौका लेकर आयी है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने 6432 पदों पर रिक्तिया निकली है इस पद के लिए आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रखा गया है।

इस पद को आवेदन करने के लिए आवेदक के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर सिस्टम ऑपरेशन की बेसिक जानकारी भी होनी चाहिए।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन के लिए पदों के अनुसार रिक्तयां…
बैंक ऑफ़ इंडिया के लिए 535
कैनरा बैंक के लिए 2500 पद
पंजाब नेशनल बैंक 500 पद
पंजाब एंड सिंध 253
यूको बैंक 550
यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिय 2094 पदों पर रिक्तियां निकली हैं।

IBPS PO में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 52,000 से 57,000 (पोस्टिंग के स्थान के आधार पर) सैलरी दी जाएगी। हालांकि बेसिक पे 23,700 रुपए से शुरू होगी।

आवेदन करने के लिएआवेदक को सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा उसके बाद होम पेज पर ‘Click here to apply online for common recruitment process पर क्लिक करें। उसके बाद अब न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद वापस पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग इन करने के बाद अब अपना एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

Back to top button