मनोरंजन

सलमान खान के नन्हे फैन ने कैंसर को दी मात , कैंसर पीड़ित बच्चे से मिलकर भाईजान ने पूरा किया अपना वायदा..

मुंबई 25 जनवरी 2024|बॉलीवुड के ‘दबंग’ कहे जाने वाले सलमान खान को प्यार से ‘भाईजान’ बुलाया जाता है. इतना ही नहीं, सलमान को हमेशा उनकी दरियादिली के लिए जाना जाता है. वो हमेशा ही सबकी मदद के लिए खड़े रहते हैं फिर चाहे वो बॉलीवुड से जुड़े लोग हो या उनके फैंस हो. हाल ही में सलमान से जुड़ी एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है, जिसने उनके फैंस का दिल खुश कर दिया है.

दरअसल, हाल ही में सलमान ने अपने एक नन्हे फैन से किया वादा निभाया और उससे मुलाकात की. जी हां, सोशल मीडिया पर सलमान खान की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उनके साथ उनका 9 साल का नन्हा फैन जगनबीर नजर आ रहा है, जो एक कैंसर सर्वाइवर है, जिसने 9 घंटे की सर्जरी के बाद कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात दी थी. जब जगनबीर अस्पताल में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहा था तब सलमान उससे मिलने पहुंचे थे.

कैंसर से लड़ाई खत्म होने के बाद Salman Khan ने जगनबीर से मिलने का वादा किया था, जिससे उन्हें ताकत मिले और सलमान खान उनसे मिलने आए। जैसे ही जगनबीर ने पिछले साल कैंसर पर जीत हासिल की, सलमान ने दिसंबर 2023 में उनके बांद्रा स्थित घर पर उनसे मुलाकात की और जगनबीर के इलाज के बुरे समय के दौरान किए गए वादे को पूरा किया।

4 साल की उम्र में जगनबीर को हुआ था ट्यूमर
‘इंडियन एक्सप्रेस’ के साथ एक इंटरव्यू में, जगनबीर की मां सुखबीर कौर ने खुलासा किया कि 4 साल की उम्र में जगनबीर के ब्रेन में एक सिक्के के आकार के ट्यूमर का पता चला, उसके बाद उसकी आंखों की रोशनी जाने लगी। इस कठिन परिस्थिति का सामना करते हुए, डॉक्टरों ने दिल्ली या मुंबई में इलाज कराने की सलाह दी। जगन की हालत से चिंता में उनके पिता पुष्पिंदर ने उन्हें मुंबई ले जाने का फैसला किया। मासूम जगन को विश्वास था कि वह सलमान खान से जरूर मिलेंगे।

2018 में जगनबीर से मुलाकात के दौरान सलमान खान ने उनसे वादा किया था कि अगर वो एक चैम्पियन की तरह कैंसर से लड़ाई लड़ेंगे तो सुपरस्टार एक बार फिर उनसे मिलेंगे. इसी वादे को अब 5 सालों के बाद सलमान ने निभाया है. पिछले साल जगनबीर ने कैंसर से जंग जीती. इसके बाद सलमान खान की टीम ने उनके परिवार को कॉन्टैक्ट किया और उन्हें सुपरस्टार के बांद्रा स्थित घर पर आमंत्रित किया. यहां सलमान ने ठीक हो चुके जगनबीर और उनके परिवार से एक बार फिर मुलाकात कर अपने वादे को निभाया. सबसे खुशी की बात ये है कि अब जगनबीर देख भी सकते हैं. उम्मीद है जल्द वो पूरी तरह फ‍िट हो जाएं. 

Back to top button