शिक्षक/कर्मचारी

स्कूल ब्रेकिंग : कल से स्कूलों में शुरू होगा इंस्पेक्शन अभियान… समग्र शिक्षा की तरफ से सभी DEO सहित इन अधिकारियों को निर्देश हुआ जारी.. पढ़िये

नयी दिल्ली 19 अगस्त 2022। स्वतंत्रता के 75 साल पूरा होने पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सभी सरकारी, निजी और अनुदान प्राप्त स्कूलों में ‘हमर तिरंगा’ (Hamar Tiranga) कार्यक्रम कल से शुरू होगा। इस कार्यक्रम के तहत 20 से 30 अगस्त 2022 तक अलग-अलग कार्यकम आयोजित किए जाएंगे। वहीं अधिकारियों को इस्पेक्शन के भी निर्देश दिये गये हैं। इसे लेकर समग्र शिक्षा के प्रबंध संचालक ने सभी कलेक्टरों, जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला मिशन समन्वयकों को स्कूलों में ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

समग्र शिक्षा के प्रबंध संचालक की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इस साल 15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे. स्वतंत्रता के 75 साल पूरे करने के अवसर पर हम सब मिलकर छत्तीसगढ़ में ‘हमर तिरंगा’ के नाम से जन समुदाय के साथ सभी सरकारी, निजी और अनुदान प्राप्त स्कूलों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम का उद्देश्य मुख्य रूप से जन-जन में देश भक्ति की भावना का प्रचार-प्रसार करना है.

Back to top button